कई गर्लफ्रेंड्स थी बिजनेसमैन रतन टाटा की लेकिन शादी तक नही पहुँच पाई बात, जानें क्यों

हिंदुस्तान के सुपरपावर टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा(Ratan Tata) के बारे में कौन नही जानता. यह शख्स किसी पहचान का मोहताज नही है. पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले रतन टाटा के पास एशोअराम की वो सब वस्तु उपस्थित है जिसे पाने के लिए लोगों की ताउम्र बीत जाती है लेकिन इसके बाद भी रतन टाटा ने विवाह क्यों नही की? ऐसे प्रश्न बहुत ज्यादा लोगों के अंदर आज भी दबे पड़े है.

रतन टाटा ने भले ही विवाह ना कि हो लेकिन प्यार तो उन्होनें किया है. जीं हां इस बात का खुलासा स्वयं रतन टाटा ने एक साक्षात्कार के दौरान किया था कि उनकी जीवन में एक नही बल्कि चार लड़कियों ने स्थान बनाई थी. लेकिन मुश्किल दौर के चलते हर बार यह रिश्ता टूटते चला गया. इसके बाद फिर कभी रतन टाटा ने विवाह के बारे में नही सोचा.

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने बिजनेस की दुनिया में खूब नाम कमाया है एक अलग पहचान बनाते हुए बेहतर मुकाम भी हासिल किया. लेकिन रिश्तों की डोर को वो मजबूती से संभाल नही पाए. जिसके चलते वो अपने प्यार से विवाह नही कर पाए.
शादी ना होने के बारे में रतन टाटा अब कहते है कि अविवाहित रहना उनके लिए ठीक साबित हुआ, क्योंकि यदि उन्होंने विवाह कर ली होती तो स्थिति बहुत ज्यादा जटिल होती. और आज मै इस मुकाम को पाने में भी असफल हो जाता.

रतन टाटा की जीवन में बचपन से ही बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव आए है जब वो 7 साल के थे तो उनके पैरेंट्स अलग हो गए. दादी के पास रहकर पले बढ़े. रतन टाटा को कारों का बहुत शौक है। उनकी नज़र में ग्रुप ने लैंड रोवर, जैगुआर, रेंजरोवर एक्वायर कीं। लखटकिया कार टाटा नैनो का गिफ्ट देने वाले भी रतन टाटा ही थे. रतन टाटा को विमान उड़ाने और पियानो बजाने का भी शौक है. जिसे वो अब खाली समय में रहर पूरा कर रहे है.