कहां जा रहा देश! हैदराबाद के बाद रांची और दिल्ली से आई दिल दहला देने वाली घटना

शुक्रवार को पुलिस ने दो वारदात से पर्दा उठाते हुए आरोपियों को पकड़ लिया है। एक दिल्ली का चर्चित नैंसी हत्याकांड और दूसरा रांची में हुई गैंगरेप की घटना में साक्ष्य व आरोपी को पकड़ लिया है। तो विस्तार से जानते हैं इन घटनाक्रम को अमानवीय और शर्मसार करने वाला है।

लखनऊ:शुक्रवार को पुलिस ने दो वारदात से पर्दा उठाते हुए आरोपियों को पकड़ लिया है। एक दिल्ली का चर्चित नैंसी हत्याकांड और दूसरा रांची में हुई गैंगरेप की घटना में साक्ष्य व आरोपी को पकड़ लिया है। तो विस्तार से जानते हैं इन घटनाक्रम को अमानवीय और शर्मसार करने वाला है।

इसमें दिल्ली पुलिस ने नैंसी हत्याकांड का पर्दाफाश कर लिया है। पुलिस ने हत्या से पर्दा उठाते हुए बताया कि नैंसी का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसका पति है। जिसके साथ नैंसी ने बेइंतहा प्यार किया था और घर वालों के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह रचाया था।
पुलिस ने हत्या के समय इस्तेमाल होने वाली गाड़ी और पिस्तौल को भी बरामद करने का दावा किया है। नैंसी की हत्या उसी की पिस्टल से की गई थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपी साहिल ने खुलासा किया है कि नैंसी के किसी दोस्त ने उसे अवैध पिस्टल गिफ्ट किया था। नैंसी की हत्या में साहिल ने उसी पिस्टल का इस्तेमाल अपने दोस्त व कर्मचारी के साथ मिलकर किया।

पिता को पति साहिल पर था शक

नैंसी के पिता ने साहिल पर ही शक जताया तो पुलिस ने हत्याकांड से पर्दा उठाकर नैंसी की लाश गांव ददलाना, पानीपत से बरामद कर ली। पुलिस आरोपी साहिल से पूछताछ कर वारदात में इस्तेमाल पिस्टल व क्रूज को अधिकार में ले लिया है। पश्चिमी दिल्ली के एडिशनल डीसीपी ने बताया कि गाड़ी और हथियार को जनकपुरी की पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर यूपी के मुजफ्फरनगर से बरामद किया।  पुलिस अब नैंसी का मोबाइल भी ढूंढने में लगी हुई है।

ऐसे थी प्रेम व हत्या की स्टोरी

नैंसी के पति साहिल चोपड़ा और उसके दो दोस्तों को गिरफ़्तार करने के बाद पुलिस ने द्वारका कोर्ट से इन्हें 2 दिन की रिमांड पर लिया था। पूछताछ में इस बात का पर्दाफ़ाश हुआ कि पानीपत में 11 नवम्बर को नैंसी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसका पता 26 नवम्बर को चला। हत्या में इस्तेमाल हुई गाड़ी और पिस्तौल को पुलिस ने जांच के लिए भेज दिया है।

2 साल पहले नैंसी और साहिल की मुलाकात रोहिणी में एक बर्थडे पार्टी में हुई थी। उस समय नैंसी ईवेंट मैनेजमेंट का काम करता था। दोनों की दोस्ती प्यार में बदली। नैंसी ने अपने परिवार को छोड़कर साहिल के साथ लिव-इन रिलेशन में रहना शुरू कर दिया। 27 मार्च 2019 को परिवार वालों के दबाव के बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी होते ही दोनों के बीच तनाव शुरू हो गया। और नैंसी साहिल को छोड़कर कई-कई दिन अलग रहने लगी। साहिल नैंसी पर शक करता था। इसके अलावा नैंसी को बहुत ज्यादा खर्चा करने की आदत थी। इसी बात से परेशान होकर साहिल ने नैंसी की हत्या की योजना बनाई।

रांची गैंग रेप,आरोपी गिरफ्तार
इधर रांची में मंगलवार (26) को लॉ छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में सभी 12 आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। यह घटना मंगलवार (26 नवंबर) शाम की है। शुक्रवार को जब आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया तो यह मामला सामने आया। घटना उस वक्त घटी जब छात्रा कॉलेज से घर लौटते वक्त कांके बस स्टैंड के पास रुककर अपने दोस्त से बात कर रही थी। इसी दौरान वहां बाइक और कार में सवार 9 युवकों ने छात्रा को जबरन कार में बैठाने की कोशिश की। बीच-बचाव करने आए छात्रा के दोस्त से मारपीट भी की। इसके बाद आरोपी युवक हथियार दिखाकर छात्रा का अपहरण करके उसे सुनसान जगह पर ले गए। सभी ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। आरोपी रात 10 बजे छात्रा को संग्रामपुर इलाके में पुल के पास छोड़कर भाग गए।

पीड़िता ने अगले दिन कांके पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने सभी 12 आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी संग्रामपुर गांव के हैं। खबरों के अनुसार छात्रा के दोस्त के साथ मारपीट के दौरान एक आरोपी का मोबाइल युवक के पास रह गया था। इसकी मदद से पुलिस ने वारदात में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को जल्दी सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल किया जाएगा।