कितने भी गंदे दांत हों,इसे यूज करने से दांत मोतियों से चमक उठेंगे,बदबू और सड़न भी होगी दूर

ये हम सब जानते हैं कि कई खाना खाने के बाद अधिकतर लोग ब्रश करना तो दूर ठीक से कुल्ला भी नही करते हैं, इससे धीरे धीरे हमारे दांतों का पीलापन बढने लगता है साथ दांतों में बैक्टीरिया पनपने के कारण सड़न और बदबू भी आने लगती है, जिससे हम किसी के सामने खुलकर हँस नही पाते हैं, यही नही बदबू के कारण हम किसी से बात करने में भी हिचकिचाते हैं।

लेकिन आज जो उपाय लेकर आये हैं उसे आपको हर रोज सिर्फ 2 ही मिनट करना है, और इससे आपके दांतों का पीलापन तो दूर होगा ही साथ ही सड़न और बदबू भी दूर हो जाएगी, इससे आपको एक चमचमाती स्माइल मिलेगी और आपको किसी के सामने बात करने में शर्मिंदगी भी नही उठानी पड़ेगी।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले तुलसी की कुछ पत्तियां लेकर उन्हें छोटे छोटे टुकड़ों में तोड़ लें, फिर इसमें तकरीबन चौथाई चम्मच बेकिंग सोडा और एक चम्मच नारियल का तेल मिला लें, फिर इसमें कोई भी टूथपेस्ट मिला लें, कोशिश करें कि टूथपेस्ट ऐसा हो जिसमे कोई फ्लेवर न हो, अंत में इसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें।

इस पेस्ट को ब्रश पर लगाकर रोजाना सुबह शाम ब्रश करना है, इस पेस्ट में तुलसी और हल्दी जैसी प्राकृतिक चीजें हैं, जो सड़न और बदबू को दूर करने साथ ही दांतों को मजबूत बनाते हैं, साथ ही उसमे मौजूद बेकिंग सोडा दांतों में इंस्टेंट चमक लाता है।