किया कार्निवल खरीद कर पछता रहा यह आदमी, कंपनी गाड़ी ठीक करने में नाकामयाब

किया कार्निवल को ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने बहुत ही जोर-शोर से लॉन्च किया था लेकिन लॉन्च के मुश्किल से एक महीने के बाद से ही इससे जुड़ी शिकायते आने लगी है।हाल ही में पंजाब के एक व्यक्ति का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने किया कार्निवल को “एक सरदर्द”, “38 लाख की परेशानी”, “किया कस्टमर केयर टोटल फेलियर” बताया है, इस तरह के पोस्टर उन्होंने गाड़ी व उसके पास लगा रखे है।
कपूरथला के रहने वाले हरीश गुप्ता ने हाल ही में किया कार्निवल खरीदी है, आगे उन्होंने बताया कि डिलीवरी के समय ही उन्हें पता लग गया था कि गाड़ी की अलाइनमेंट सही नहीं है।
वह बताते है कि इसके बाद उन्होंने डीलरशिप पर ही अपनी नई किया कार्निवल को ठीक कराने के लिए छोड़ दिया लेकिन वह दूसरे दिन भी ठीक नहीं हुई, यह गाड़ी हमेशा बायें की ओर खींच रही है।
उसके बाद वह कई बार डीलरशिप पर लेकर गए है, कई बार अलाइनमेंट सही करने के बाद भी किया कार्निवल ठीक नहीं हो रही है। वह कहते है कि नई गाड़ी लेने के बाद भी बार बार रिपेयर कराने की जरूरत क्यों पड़ रही है।
आखिरी बार उन्हें कहा गया कि गाड़ी के बारें में जल्द ही बता देंगे, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया और जब ग्राहक ने फोन किया तो गाड़ी सही करके देने की बात हुई लेकिन बाद में जीएम ने फोन कर गाड़ी सही नहीं होने की बात कही।
गाड़ी का टायर भी दो बार बदला जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी यह ठीक नहीं हो रही है। हेड ऑफिस को भी मेल करने पर भी कोई हल नहीं मिला, अब ग्राहक का दावा है कि इसके निर्माण में ही खराबी है।
ग्राहक कोई भी हल नहीं मिलें की स्थिति में उपभोक्ता कोर्ट में जाकर केस करने व लोगों को जागरूक करने की बात कह रहे है। अब आने वाले दिनों में देखना होगा कि ग्राहक व कंपनी क्या रुख अपनाते है।किया मोटर्स को भारत में आये अभी एक साल से भी कम समय हुआ है, ऐसे में कंपनी की कस्टमर सर्विस वा वाहन की क्वालिटी को लेकर इस तरह की बात सुनी जा रही है। उम्मीद है जल्द से जल्द कंपनी इसका निवारण करेगी।