कोरोना: ग्राहकों में खुशी की लहर: इन कंपनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, नहीं होगा आपका फ़ोन बंद

पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने ही ग्राहकों की अकाउंट वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ाया था और 10 रुपये का टॉक टाइम भी ऑफर किया था. अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद दोनों कंपनियों ने फिर से मुफ्त में प्रीपेड यूजर्स के अकाउंट वैलिडिटी को 3 मई तक बढ़ा दिया है.एक तरफ जहां वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि इस कदम से 90 मिलियन लो-इनकम फीचर फोन यूजर्स को फायदा मिलेगा, तो वहीं दूसरी तरफ एयरटेल ने कहा है कि लो-इनकम कस्टमर्स के अकाउंट की वैलिडिटी को बढ़ा रहा है.
आपको बता दें इन दोनों कंपनियों की एक मिनिमम रिचार्ज पॉलिसी है, जिसके तहत किसी भी यूजर का मौजूदा प्लान एक्सपायर होने के बाद उसे सात दिनों बाद इनकमिंग कॉल्स आने बंद हो जाते हैं. अब एक नई प्रेस रिलीज में एयरटेल ने कहा है कि ऐसे लगभग 30 मिलियन ग्राहक जो लॉकडाउन के दौरान अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज कराने में असमर्थ हैं, उनकी मदद करने के लिए कंपनी ने प्रीपेड अकाउंट वैलिडिटी को 3 मई 2020 तक आगे बढ़ाने का फैसला किया है.
इसका मतलब ये कि ऐसे ग्राहकों के पास एक्टिव रिचार्ज प्लान ना होने के बाद भी उन्हें इनकमिंग वॉयस कॉल्स मिलते रहेंगे.दूसरी तरफ वोडाफोन आइडिया की बात करें तो लॉकडाउन के पहले फेज में कंपनी ने 17 अप्रैल तक मुफ्त में अकाउंट वैलिडिटी को बढ़ाया था और 10 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया था.अब कंपनी ने 3 मई तक फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले लगभग 90 मिलियन लो-इनकम प्रीपेड कस्टमर्स के लिए इनकमिंग सर्विस को एक्सटेंड कर दिया है. कंपनी ने कहा है कि एलिजिबल यूजर्स के अकाउंट में इनकमिंग वैलि़डिटी एक्सटेंशन को क्रेडिट कर दिया जाएगा. इस पहल से लो-इनकम फीचर फोन यूजर्स लोकल अथॉरिटी और अपने परिवार वालों से जुड़े रहे पाएंगे.