कोरोना वायरस के मरीजों के लिए महज 15 दिनों में बनेगा 1300 बेड का अस्पताल

coronavirus hospital: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चीन ने दो दिनों में दो अस्पतालों के निर्माण की घोषणा की, जिनका निर्माण 15 दिनों के भीतर कर लिया जाएगा। वूहान प्रशासन ने शनिवार को अगले 15 दिनों में 1300 बेड की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण करने की घोषणा की।

पीपुल्स डेली चाइना ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि कोरोना वायरस के कहर के बीच अच्छी देखभाल को लेकर वूहान शहर ने अगले 15 दिनों में कोरोना वायरस से पीडि़त लोगों के लिए अब 1,300 बेड की क्षमता वाला एक और अस्पताल बनाने की घोषणा की। अस्पताल का नाम लीशेंसन अस्पताल होगा।

इससे पहले चीन के शहर वूहान प्रशासन ने शुक्रवार को कहा था कि वर्ष 2003 में सार्स वायरस से निपटने के लिए बीजिंग ने सात दिनों में अस्पताल का निर्माण किया था। अब इसी मॉडल की तर्ज पर वर्ष 2019 के कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए एक हजार बेड की क्षमता वाले विशेष अस्पताल का निर्माण वूहान में शुरू हो गया है, जो 3 फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि चीन में अब तक इस वायरस की चपेट में आकर 41 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना वायरस से 1300 से अधिक संक्रमित मामले यहां सामने आए हैं।

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RM9i3y