कोरोना वायरस से बचना चाहते हैं तो आज ही खाना छोड़ दें ये 4 चीजें, पहली चीज को सभी खाते हैं

कोरोना वायरस से बच पाना आसान नहीं है, इससे संक्रमित लोगों की संख्या दी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में इससे बचाव के लिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है. कोरोना वायरस से सभी को खतरा है ऐसे में इसे हलके में लेने की कोशिश ना करें. इससे बचाव के तरीकों को सभी को बताएं. वैसे तो कोरोना के फैलने के कारण कई सारे हैं लेकिन आपके रोजाना के खाने में शामिल होने वाली कुछ चीजों से इसके होने का खतरा है. ऐसे में अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो आज ही ये 4 चीजें खाना छोड़ दें.

1. बासी खाना

भारत में ज्यादातर घरों में बासी खाना खाने का रिवाज है, ऐसे इसलिए क्योंकि बासी खाना ज्यादा लाभदायक माना जाता है. लेकिन आपको बता दें कि अधिक समय रखा बासी खाना सेहत के लिए हानिकारक है. इसलिए आज से ही बासी खाना बंद कर दें.

2. रिफाइनरी ऑयल

तेल का अधिक मात्रा में इस्तेमाल हमारे इम्यून सिस्टम पर प्रभाव डालता है. इससे रोग प्रतिरोधक तंत्र गड़बड़ा जाता है. इसलिए तेल का खाने में इस्तेमाल बंद करें.

3. फ़ास्ट फ़ूड

चीन द्वारा फ़ास्ट फ़ूड शुरू किए गए जो लोगों के शरीर के लिए हानिकारक है. इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता धीरे-धीरे खराब हो जाती है.

4. सीलबंद आचार

घर बनाए गए आचार और बाजार में बिकने वाले सीलबंद आचार में फर्क होता है. इसमें सोडियम भारी मात्रा में होता है. जो किडनी और डिहाईड्रेशन की समस्याओं को बढ़ाता है.
अगर आप खाने के अलावा साफ़-सफाई का ध्यान रखते हैं तो भी आप कोरोना वायरस से बच सकते हैं.