क्या इंटरनेट की speed अच्छी नहीं मिल रही है, और applications से भी नहीं हुई तेज? तो यह सैटिंग करें

आज हम बात करेंगे, इंटरनेट की speed के बारे में । तो क्या आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड बहुत कम आ रही है । और आपने इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए अपने स्मार्टफोन में काफी ज्यादा applications install किए लेकिन उसके बाद भी इंटरनेट की स्पीड तेज नहीं हुई । या फिर अभी तक कोई भी applications install नहीं किया । तो आपको बता दें कि अब आपको कोई भी application की जरूरत नहीं है । क्योंकि दोस्तों हम आपको बताने जा रहे हैं । कुछ खास सेटिंग के बारे में । जिसे करने के बाद आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड काफी हद तक तेज हो जाएगी ।

1. Sim की APN सेटिंग । आपको बता दें कि आप आपने स्मार्टफोन में Sim की APN सेटिंग को कंपनी के द्वारा दिए गए APN पर ही रखें । काफी लोग इसको बदल देते हैं । उसकी वजह से इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है ।

2 . Sim की Network सेटिंग । आपको बता दें कि आप आपने स्मार्टफोन में Sim की Network सेटिंग को हमेशा ही Automatically Select पर ही रखें ।

3. Data Roaming । आपको बता दें कि आप आपने स्मार्टफोन में Data Roaming के ऑप्शन को भी हमेशा On पर ही रखें।

4 . Developer Option । आपको बता दें कि आप आपने स्मार्टफोन में Developer Option को पहले About Phone में जा कर Developer जा फिर कई स्मार्टफोन में Version का Option दिया होता है । उस पर 7 से 8 बार क्लिक करें । Developer का Option On हो जाएगा और दोस्तों Developer का Option आपके स्मार्टफोन की सेटिंग में ही मिलेगा । उसमें जा कर दोस्तों background आप Process Limit में जाएं और No background Process पर हमेशा क्लिक करके रखें दोस्तों ।

और आपको बता दे की ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन में कोई भी Application आपके स्मार्टफोन के background में आपका data का इस्तमाल नहीं कर पाएगी । और उसके बाद आप जब कोई भी application में इंटरनेट का इस्तेमाल करोगे । तो आपको इंटरनेट की पूरी की पूरी स्पीड उस पर ही मिलेगी ।

Note – और अगर ऐसा करने के बाद भी internet speed अच्छी नहीं मिल रही है । तो आप अपने Sim की कंपनी के Customer Care Number पर कॉल करके इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं । और उनको बता दीजिए कि आपको इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही हैं और इसके बाद वह आपकी मदद जरूर करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *