क्या धोनी टी 20 विश्व कप में खेलेंगे? गांगुली ने इस सवाल का जवाब दिया

महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य पिछले कई महीनों से चर्चा में है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण की 88 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) रविवार को आयोजित की गई जिसमें बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से पूछा गया कि क्या महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में खेलेंगे।

इसके जवाब में गांगुली ने कहा कि कृपया धोनी से पूछें। इससे पहले शुक्रवार को पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम प्रबंधन इस बात पर स्पष्ट है कि धोनी का भविष्य क्या है। उन्होंने कहा कि मामले में स्पष्टता है लेकिन कुछ बातें सार्वजनिक रूप से नहीं कही जा सकती हैं। हम धोनी के बारे में स्पष्ट हैं और आपको थोड़ी देर में पता चल जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार को धोनी ने कहा कि वह जनवरी के बाद अपनी भविष्य की योजनाओं की घोषणा करेंगे। जब मुंबई में एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान धोनी से उनकी सेवानिवृत्ति के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह जनवरी तक नहीं पूछेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज ने आखिरी बार इंग्लैंड में एक दिवसीय विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेला था। उन्होंने तब से भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।

उन्होंने वेस्टइंडीज की यात्रा करने से परहेज किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज में भी घरेलू टीम नहीं खेली थी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए चयन से भी खुद को बाहर रखा।

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को मिले अवसरों का फायदा उठाने में असफल रहे हैं, यह मानते हुए कि धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में खेलेंगे। लेकिन सीरीज के लिए घोषित 15 खिलाड़ियों वाले टीम में धोनी का नाम भी नहीं है।