क्या सिडनी टेस्ट मैच में खेल पाएंगे गिल, पंत और रोहित शर्मा जानें यहां

कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने को लेकर चल रही जांच के बावजूद रोहित शर्मा समेत पांचों खिलाड़ी सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। रोहित शर्मा, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और ऋषभ पंत पर उस वक्त कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा था, जब यह पांचों खिलाड़ी मेलबर्न में एक रेस्तरां में खाना खाने के लिए गए थे। इस दौरान एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट की थी और दावा किया था कि पंत ने उसको गले लगाया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच पूरी होने तक इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रहने को कहा था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की  सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक, सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा समेत इन पांचों खिलाड़ियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने को लेकर चल रही जांच के बावजूद खेलने की अनुमति मिल सकती है। इन पांचों खिलाड़ियों को भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस करने की इजाजत भी दी गई थी, जबकि मेलबर्न से सिडनी रवाना होने के लिए भी यह खिलाड़ी टीम के साथ ही चार्टडे फ्लाइट में जाएंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए बताया था, ‘अगर आप क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बयान को ध्यान से पढ़ेंगे तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि यह एक उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि वे यह निर्धारित करना चाहते हैं कि क्या यह उल्लंघन है।’ उन्होंने बताया, ‘इसलिए टीम के साथ सिडनी जाने वाले इन पांच खिलाड़ियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। पूरी टीम कल दोपहर उड़ान भर रही है।’ 

चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी है, ऐसे में सिडनी में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच इस सीरीज के लिहाज से काफी निर्णायक साबित हो सकता है। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में भारत की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी की थी। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।