क्या IPL में विदेशी खिलाड़ियों के सामने अपने राज खोल देते हैं भारतीय खिलाड़ी? रहाणे ने कहा…

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ”हम आईपीएल में उनसे सारी रणनीति शेयर नहीं करते. हम भले ही साथ खेलते हों लेकिन देश के लिए खेलते समय आप व्यक्तिगत और टीम के रूप में बेस्ट प्रदर्शन करना चाहते हैं.”

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड के बीच कल से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इंग्लैंड की मौजूदा टेस्ट टीम में कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलते हैं. इनमें जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे नाम शामिल है. आईपीएल में खेलने के चलते इन सभी के पास भारतीय खिलाड़ियों की रणनीति के बारे में काफी जानकारी हो सकती है.

ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि भले ही विदेशी क्रिकेटर्स आईपीएल का हिस्सा होते हैं, लेकिन इस दौरान भारतीय क्रिकेटर्स सभी राज उनके सामने नहीं खोलते हैं.

आईपीएल से दुनिया भर के खिलाड़ियों को एक दूसरे के खेल को समझने का मौका मिलता है. इससे इंग्लैंड के क्रिकेटरों को आगामी सीरीज में कितना फायदा होगा, जब ये सवाल अजिंक्य रहाणे से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”हम आईपीएल में भले ही साथ खेलते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से अलग है. हमें पता है कि उनके गेंदबाज यहां कैसे गेंदबाजी करेंगे. टेस्ट क्रिकेट सीमित ओवरों के क्रिकेट से अलग है.”

उन्होंने आगे कहा, ”हम आईपीएल में उनसे सारी रणनीति शेयर नहीं करते. हम भले ही साथ खेलते हों लेकिन देश के लिए खेलते समय आप व्यक्तिगत और टीम के रूप में बेस्ट प्रदर्शन करना चाहते हैं.”

बताते चलें कि, स्टोक्स, बटलर और आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हैं और पिछले वर्ष दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने से पहले रहाणे भी राजस्थान के लिए ही खेलते थे.