क्रुणाल पांड्या नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या का बैक अप मानते है इरफान पठान

पिछले लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को हार्दिक पांड्या का बैकअप ऑलराउंडर बताया है। यह तो आप सभी जानते हैं कि विश्व कप के बाद से हमने एक नए जडेजा को मैदान पर खेलते देखा है उन्होंने अपनी सधी हुई गेंदबाजी व विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर टीम में बने रहने में कामियाबी हासिल की है।

क्लालिटी बैकअप ऑलराउंडर हैं रविंद्र जडेजा: इरफान पठान

विश्व कप के सेमीफाइनल और आईपीएल 2019 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रवींद्र जडेजा ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है। दिग्गज खिलाड़ी व सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसकों को जब भी मौका मिलता है तारीफ करते नजर आते हैं। अब इसी क्रम में स्‍टार स्‍पोर्ट्स के कार्यक्रम में इरफान पठान ने कहा,

“रवींद्र जडेजा का आईपीएल और वर्ल्‍ड कप के दौरान प्रदर्शन काफी अहम है। हमें इस बात को हमेशा ध्‍यान में रखना होगा क्‍योंकि हार्दिक पांड्या एक ऐसे ऑलराउंडर है जो तेज गेंदबाजी करता है। ऐसे में उसके चोटिल होने की संभावना अधिक है।”

जडेजा, हैं हार्दिक पांड्या के बैकअप ऑलराउंडर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। चयनकर्ताओं ने उन्हें आराम देने का फैसला किया था क्योंकि विश्व कप के दौरान वह मांसपेशियों के खिंचाव से ग्रसित दिखे थे। उनकी गैरमौजूदगी में रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। इसपर अब इरफान पठान ने कहा,

“भारत को एक ऐसे बैकअप ऑलराउंडर की जरूरत है जो टीम में हार्दिक पांड्या की जगह ले सके। हम हार्दिक और जडेजा को छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करा सकते हैं। मुझे विश्‍वास है कि दोनों यहां अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे।”

“जडेजा इस वक्‍त सर्वश्रेष्‍ठ स्पिन ऑलराउंडर्स में से एक हैं। बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में उनका योगदान काबिल ए तारीफ रहता है। उन्‍होंने अपने टैलेंट से कई बार मैच को टीम इंडिया की झोली में डाला है।”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक कर रहे टीम में वापसी

वेस्टइंडीज टूर के दौरान हार्दिक पांड्या ने आराम किया और अब वह साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 28 सितंबर यानि आज दोनों टीमें दूसरा टी 20 मैच मोहाली में खेलने उतरेंगी। अब देखना दिलचस्प होगा की कप्तान विराट कोहली हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा में से किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं।