खाना, रहना, घूमना पैकेज में शामिल, 50 हजार में घूमें दुनिया का स्वर्ग कही जाने वाली ये जगह

हरे-हरे चीड़ के पेड़, ऊंचे पहाड़, सुंदर झीलों वाली घाटी में रहने के लिए छोटा सा कॉटेज और साथ में दोस्त हों तो छुट्टियों में जान आ जाए। क्या आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं? तो देर किस बात की दोस्तों से बात करके बैग पैक कर लें। आज हम वो खास ऑफर बताने जा रहे हैं जो बेशक आपकी दोस्तों के साथ बिताई गई छुट्टियों को जीवंत बना देगा। 

लद्दाख की सैर दोस्तों के साथ करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए खास टूर पैकेज लेकर आई है। इस टूर की शुरुआत तो भोपाल से होगी लेकिन आप दिल्ली से भी इस टूर का हिस्सा बन सकते हैं। यह एक हवाई टूर है यानी इस टूर का हिस्सा बनने वाले यात्री भोपाल से दिल्ली होते हुए फ्लाइट से लेह-लद्दाख पहुंचेंगे।

भारतीय रेलवे के ट्रैवल और टूरिज्म विभाग अपने यात्रियों के लिए लद्दाख की सैर का स्पेशल टूर पैकेज लेकर आए हैं। टूर की शुरुआत 1 अगस्त को भोपाल से होगी और 2 अगस्त को यात्री दिल्ली से लेह की फ्लाइट होगी।ये 6 रातें और 7 दिन का टूर है। सिंगल सीट के लिए 55 हजार 300 रुपए खर्च करने होंगे। जबकि डबल सिटिंग के लिए 47 हजार 500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा और ट्रिपल सिटिंग के लिए 46 हजार 500 रुपये का खर्च प्रति व्यक्ति के हिसाब से आएगा। टूर की बुकिंग आप इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन की वेबसाइट पर कर सकते हैं।

यात्रा के पहेल दिन लेह और श्रीनगर रूट पर बना Hall of Fame म्यूजिम देखने जाएंगे।इसके बाद पत्थर साहिब गुरुद्वारा, शांति-सुतपा, मैग्नेटिक हिल जैसे कई खूबसूरत जगहों की सैर की जाएगी। दूसरे दिन टूर के दौरान यात्री नुब्रा घाटी की सैर करेंगे। तीसरे दिन पैंगोंग पास की सैर की जाएगी।इस पैकेज में लद्दाख के कई दूसरे टूरिस्ट प्लेस को भी शामिल किया गया है। 

यात्रियों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा होगी। 

यात्री लेह में तीन रात रुकेंगे, नुब्रा में 1 रात का स्टे है और 1 रात का स्टे पैगोंग में होगा। रहने और खाने की सुविधा भी टूर पैकेज का ही हिस्सा है। 

होटल से साइट विजिट के लिए जाने की सुविधा भी टूर पैकेज का हिस्सा है। सभी तरह के टैक्स भी पैकेज में शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *