गजब ! सरपंच ने मृत्यु प्रमाण पत्र में लिखा, उज्ज्वल भविष्य की कामना

death certificate unnao district
उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के असोहा विकासखंड में सिरवइया ग्राम प्रधान की ओर से जारी एक मृत्यु प्रमाण पत्र इन दिनों चर्चा में है। प्रमाण पत्र में मृत्यु की पुष्टि के साथ प्रधान ने मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना भी कर दी है। यह पत्र सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।सिरवइया ग्राम पंचायत निवासी लक्ष्मीशंकर की 22 जनवरी को बीमारी से मौत हो गई थी। पुत्र सुंदर मिश्र की मांग पर पहली बार प्रधान बने बाबूलाल ने 17 फरवरी को ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर लक्ष्मीशंकर का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया। उन्होंने यह प्रमाणित किया कि लक्ष्मीशंकर की 22 फरवरी को गांव में मौत हो गई थी। उन्होंने अंतिम लाइन में यह भी लिख दिया कि वह मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। सुंदर को जब मृत्यु प्रमाण पत्र मिला तो वह अचरज में पड़ गया। कुछ ही देर में प्रधान की ओर से जारी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।
ग्राम प्रधान ने कहा, गलती से हुआसिरवइया के ग्राम प्रधान बाबूलाल ने कहा कि प्रमाण पत्र पर जो कुछ लिखा गया है, वह भूलवश हुआ है। मृत्यु की पुष्टि दूसरे व्यक्ति ने लिखी थी, उन्होंने बस हस्ताक्षर करने के साथ मोहर लगाई थी।नाम किसी का, काम किसी का
सिरवइया गांव में चर्चा है कि ग्राम प्रधान बाबूलाल सिर्फ नाम के प्रधान हैं। गांव में नाम किसी का और काम किसी का रहता है। लेटरपैड पर जो मोबाइल नंबर दर्ज है वह भी अकसर दूसरा व्यक्ति ही उठाता है।