गुजरात में कटा 10 लाख का चालान, कार मालिक ने तुरंत भरा जुर्माना

नए यातायात नियमों के लागू होने के ठीक बाद, लोगों ने यातायात नियमों का पालन करना शुरू कर दिया। लेकिन बाद में जब ट्रैफिक पुलिस की सख्ती कम होने लगी तो लोगों ने मनमानी शुरू कर दी। शायद इसीलिए जब गुजरात के अहमदाबाद में चेकिंग शुरू हुई तो लोगों की लोगों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। क्योंकि एक भाई का चालान एक या दो हजार रुपये का नहीं, बल्कि लगभग 10 लाख रुपये कटा। इस बात को खुद अहमदाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, अहमदाबाद के सिंधुभवन रोड पर ट्रैफिक पुलिस गुजराज में ड्यूटी कर रही थी। सामान्य जाँच हो रही थी। इसी दौरान पुलिस ने पोर्श कार को रोका। उस कार में पहली चीज नंबर प्लेट नहीं थी। दूसरे, जब मालिक ने वाहन के कागज और लाइसेंस के लिए कहा, तो वह भी उसके पास नहीं था।

इसके बाद, ट्रैफिक पुलिस ने वाहन के मालिक पर 9 लाख 80 हजार रुपये का चालान काट दिया। और अब यह कहा जा रहा है कि नए यातायात नियम के लागू होने के बाद यह सबसे महंगा चालान बन गया है।

खैर, रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार के मालिक ने भी इस जुर्माने का भुगतान भी कर दिया है। लेकिन गाड़ी के चालान की कीमत कार की लागत से बहुत दूर है। पोर्शे कंपनी की यह कार बहुत महंगी है। बाजार में इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग पौने दो करोड़ है। और रिपोर्टों के अनुसार, अब तक गुजरात पुलिस ने पिछले महीने में लगभग 9-10 ऐसी महंगी गाड़ियों का चालान किया है।