गुजरात में भारी बारिश से शेर भी हैं परेशान, जंगल छोड़ने को हुए मजबूर

गुजरात (Gujarat) के जंगल (forest) में हो रही लगातार बारिश (rain) से पशु पक्षी भी इस बारिश से परेशान है. ऐसा ही नजारा शनिवार को देखने को मिला जब एक शेर जंगल से नीचे की ओर उतर आया. इस शेर का एक वीडियो वायरल हो गया है.

करीब 15 मिनट के इस वीडियो में एक शेर को आराम करते हुए देखा जा सकता है. बताया जा रहा है बारिश की वजह से हुई कीचड़ और कीड़ों मकोड़ों की वजह से शेर जंगल से नीचे आ गए हैं.  निचले इलाकों में मवेशी इलाके को छोड़ कर चले गए हैं. बारिश की होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मुंबई और गुजरात (Gujarat) के तटीय इलाकों के करीब अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके चलते अगले 24 घंटे में गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने गुजरात के कुछ हिस्सों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन इलाकों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को गुजरात के स्वराष्ट्र और कच्छ वाले हिस्से में काफी बारिश हो सकती है. इसी तरह अंडमान और निकोबार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, महाराष्ट्र, कांकण, गोवा, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश दर्ज की जाएगी. झारखंड और ओडीशा में मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है.