गुजरात: ”सभी मोदी चोर” है मामले में कल कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

 वरिष्ठ कांग्रेस नेता, लोकसभा सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांंधी मानहानि के अलग अलग मामलों में गुजरात के सूरत और अहमदाबाद शहर की अदालतों मेें कल और परसों पेश होंगे। जहां पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने आज यह जानकारी देेते हुए दावा किया कि ये और देश की अन्य अदालतों में ऐसे ही मुकदमें भाजपा ने राहुल गांंधी को मानसिक तौर पर परेशान करने की नीयत से कराये हैं पर उनकी इस झूठ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

PunjabKesari

ज्ञातव्य है कि राज्य में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से एक भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है। उन्होंने राहुल गांधी की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण भारत की एक रैली में ‘सभी मोदी चोर हैं’ का बयान देने के कारण यह मामला दर्ज कराया था। वह कल इसी मामले में सूरत की एक अदालत में पेश होंंगे। उनके खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। 

PunjabKesari

भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन भट्ट ने जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी उनके बयान को लेकर यह मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि शाह को ऐसे मामलों में अदालत से क्लिनचिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। राहुल गांधी 11 अक्टूबर को यहां एक अदालत में इस प्रकरण में पेश होंगे। 

PunjabKesari

इससे पहले गत 12 जुलाई को वह यहां एक अन्य ऐसे मामले में अदालत में पेश हुए थे जो नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदला बदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिये गये उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *