गुजरात से पटना आकर दिव्यांग से की शादी, फिर हीरा कारोबारी की बेटी ने दर्ज कराया अपहरण का केस

27 अगस्त की शाम को पटना पहुंची तान्या नाम की इस लड़की ने दिव्यांग आकाश से शादी की थी, जिसके बाद उसी शाम दोनों को गुजरात पुलिस अपने साथ लेकर चली गई थी.

गुजरात से पटना आकर दिव्यांग से की शादी, फिर हीरा कारोबारी की बेटी ने दर्ज कराया अपहरण का केस

बिहार की राजधानी पटना में आकर दिव्यांग लड़के से शादी करने वाली गुजरात के हीरा कारोबारी की बेटी की कहानी में नया मोड़ आ गया है. पटना के जिस दिव्यांग लड़के से शादी कर हीरा काराेबारी की बेटी उसके साथ रहने की बात कह रही थी, वो पुलिस के सामने मुकर गई है. पटना के कदमकुआं के लाेहनीपुर के दासलेन में रहने वाले दाेनाें पैरों से मजबूर आकाश शंकर जमुआर से 30 अगस्त काे मंदिर में शादी करने के बाद गुजरात के अंकेलेश्वर की रहने वाले हीरा काराेबारी की बेटी तान्या सिंह पति, सास-ससुर के साथ रहने काे तैयार थी. लेकिन, वह घर जाने के बाद अपने वादे से मुकर गई है. इसके बाद आकाश समेत उनका पूरा परिवार फिलहाल मुश्किल में है.

अब आकाश पर अंकेलेश्वर के जीआईडीसी थाना में आईपीसी की धारा 366 यानी शादी के लिए मजबूर करने, 363 यानी अपहरण करने और पाॅक्साे एक्ट की धारा 12 यानी लैंगिक उत्पीड़न के तहत केस दर्ज किया गया है. आकाश के पिता विकास शंकर जमुआर ने इस मामले में बिहार सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बेटे काे इंसाफ दिलाया जाए. पिता का आराेप है कि गुजरात पुलिस ने उसके साथ मारपीट भी की है और उसे एक-दाे दिन में जेल भेज देगी.

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती
विज्ञापनपिता का कहना है कि मैं दाेनाें पैर से मजबूर बेटे काे जेल से कैसे निकाल पाऊंगा. मेरे पास उतने पैसे भी नहीं है कि मैं वहां जा सकूं. आकाश के पिता ने बताया कि चार दिन से घर में चूल्हा तक नहीं जला है. उसकी मां की हालत खराब है. आकाश के साथ उस लड़की ने धाेखा किया है. आकाश के पिता ने बताया कि मुझे या परिवार काे इस बारे में कुछ मालूम नहीं. पिता ने बताया कि मुझे या मेरे परिवार के किसी सदस्य काे आकाश और तान्या के बीच फेसबुक में चल रहे प्यार-मोहब्बत की बाताें के बारे में कुछ पता नहीं है.

मंदिर से थाने ले गई थी पुलिस
आकाश के पिता ने बताया कि उनका बेटा नाबलिग है. उसकी उम्र 19 साल है, जबकि तान्या घर से भागकर खुद यहां आ गई थी. उसे वापस जाने काे कहा गया पर उसने कहा कि वह आकाश से शादी करने के लिए आई है. पीड़ित के पिता विकास ने कहा कि शादी के बाद जब गुजरात और कदमकुआं थाना की पुलिस दाेनाें काे मंदिर से थाना ले गई ताे उसने कहा था कि मुझे आकाश ने बता दिया था कि वो दाेनाें पैर से मजबूर है, पर वहां जाने के बाद वह मुकर गई. मेरा बेटा बुरी तरह फंस गया है.

27 अगस्त काे फ्लाइट से आई थी पटना
गुजरात की रहने वाली तान्या 27 अगस्त काे फ्लाइट से पटना आई थी, जिसके बाद 30 को दोनों ने शादी की थी. लेकिन, उसी रात गुजरात पुलिस दाेनाें काे अपने साथ ले गई थी. दरअसल, तान्या और आकाश के बीच फेसबुक से जान पहचान हुई थी, फिर दाेनाें ने एक-दूसरे का माेबाइल नंबर दिया. 27 अगस्त की शाम काे तान्या पटना पहुंचने के बाद आकाश के घर चली गई थी. 30 अगस्त काे दाेनाें ने गांधी मैदान थाना के धर्मशाला मंदिर में शादी की लेकिन इसी बीच गुजरात पुलिस कदमकुआं थाना की पुलिस काे लेकर वहां पहुंच गई और दाेनाें काे लेकर थाना चली गई. 30 अगस्त की रात काे ही गुजरात पुलिस दाेनाें काे विमान से लेकर रवाना हाे गई थी.