गेम खेलकर इस लड़की को 1 घंटे के मिलते हैं 9 लाख रुपये

अगर आपको एक ऐसी जॉब मिले जिसमें आपको सिर्फ बैठना हो तो ? साथ में Video Game भी खेलने को दिया जाए तो? अरे हम मज़ाक नहीं कर रहे यह सच है। ऐसी ही एक Job है जिसमें एक लड़की को सिर्फ बैठकर Video Game ही खेलना है और इसके लिए उसे बहुत सारे पैसे मिलते हैं।

ख़बरों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की ये Gamer Girl चेल्सिया अपने सोफे पर बैठकर करोड़ों रुपए कमा रही है. उसकी Job ये है कि उसे सिर्फ बैठना है और वीडियो गेम को खेलना है जिससे उसकी मोटी कमाई हो जाती है. इस Job में उसे बहुत आराम है, उन्हें कुछ घंटों के बहुत से पैसे मिलते हैं। इन्हें Live देखने के लिए लाखों लोग आते हैं. इस स्ट्रिमिंग के सब्स्क्रिप्शन, विज्ञापन और स्पॉन्शरशिप से इन्हें पैसे मिलते हैं।

चेल्सिया ने फार्मेसी में यूनिवर्सिटी से डिग्री प्राप्त की है. लेकिन उसका कहना है कि लाइव स्ट्रीमिंग से उसे जितनी कमाई हो जाती है, जितनी कि वह पढ़ाई के बल पर नहीं कमा सकती. अपने कमाए हुए पैसों से चेल्सिया अपने परिवार का खर्चा उठाती हैं साथ ही कुछ चैरिटी के लिए भी काम करती हैं।

इंटरनेट ने कमाई के कई नए तरीके पैदा किए हैं. इनमें एक है वीडियो की लाइव स्ट्रिमिंग. यानी लोग लाइव वीडियो में आपको देखते हैं. यही Job करती है चेल्सिया। ऑस्ट्रेलिया की चेल्सिया गेमिंग वर्ल्ड में एक्समिंक्स के नाम से जानी जाती है. वह वीडियो गेम खेलते हुए अपने लाइव वीडियो के जरिए 6 अंकों में कमाई करती है. यानी एक रेंज के रूप में देखें, तो 1 लाख से 9.99 लाख तक. वह भी डॉलर में.

लोग लाइव वीडियो में उसे खेलते हुए देखते हैं. इस दौरान वह लोगों से बातें भी करती है. चेल्सिया के साढ़े तीन लाख से ज्यादा Subscriber हैं. चेल्सिया की इस Job में कमाई लगभग एक हजार डॉलर से लाखों डॉलर तक की हो जाती है. कभी-कभी उसके इस काम या कमाई में पैसे कम आते हैं लेकिन वो कम पैसे किसी दूसरी Job से बहुत ज्यादा होता है।