चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- मैं उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं

 भीम आर्मी के प्रमुख, चंद्रशेखर आज़ाद (Chandrashekhar Azad) ने दिल्ली के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) अनिल बैजल को एक पत्र लिखा है. पत्र में आजाद ने कहा कि मैं उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के कई हिस्सों में मुस्लिम और अनुसूचित जाति के लोगों की सुरक्षा के लिए बेहद चिंतित हूं. साथ ही उन्होंने मांग करते हुए ये भी कहा कि मैं हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना चाहता हूं.बता दें कि पिछले दो दिनों से उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए हैं. पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.
ANI@ANI

Bhim Army Chief, Chandra Shekhar Azad has written a letter to Lieutenant Governor of Delhi saying ‘I’m extremely concerned for safety&security of people belonging to Muslim&Scheduled Caste community in many parts of North East Delhi & wish to visit the areas affected by violence’पेट्रोल पंप में आग लगा दी
वहीं, भजनपुरा इलाके में उपद्रवियों ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी. वहीं, गोकुलपुरी में कपूर पेट्रोल पंप पर टायर मार्केट को प्रदर्शनकरियों ने आग के हवाले कर दिया. आग बुझाने  के लिए मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जी से बात की है कि इस जिले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.”