चन्द्रयान को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इसरो में PM मोदी का कदम रखना…

मिशन चन्द्रयान पूरी तरह कामयाब तो नहीं हो सका, लेकिन ऑर्बिटर अभी भी सफलतापूर्वक काम कर रहा है। जिसकी वजह से यह मुश्किल मिशन 95 फीसदी तक सफल रहा। चन्द्रयान जैसे ही चन्द्रमा की सतह पर उतरने वाला था, तभी अचानक विक्रम लैंडर का इसरो से संपर्क टूट गया। बाद में पीएम नरेंद्र मोदी समेत राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अमित शाह जैसे दिग्गजों ने भारतीय वैज्ञानिकों का जमकर हौसला बढ़ाया। इसरो चीफ के सिवान का हौसला बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम आपके साथ हैं।

एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मिशन चन्द्रयान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,”वह (पीएम मोदी) इसरो प्रचार पाने के लिए आये, जैसे मानो चन्द्रयान का प्रक्षेपण उन्हीं की वजह से हुआ।” उन्होंने आगे कहा कि,”मुख्यमंत्री (येदियुरप्पा) और एक उपमुख्यमंत्री वहां गए थे और उनके साथ दो से तीन केंद्रीय मंत्री भी थे।” कुमारस्वामी ने कहा कि मोदी ने उन्हें वहां से जाने का इशारा किया और कहा कि उन्हें वहां पर रहने की जरूरत नहीं है और वे लोग वहां से चले गए।

इसरो में पीएम मोदी का कदम रखना…

कुमारस्वामी ने अपने एक बयान में कहा कि मैं नहीं जानता, लेकिन शायद वहां उनका (पीएम मोदी) कदम रखना इसरो वैज्ञानिकों के लिए अपशगुन लेकर आया। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि मोदी 6 सितंबर को देश के लोगों को यह संदेश देने के लिए इसरो पहुंचे कि चन्द्रयान की लॉन्चिंग के पीछे उनका हाथ है, जबकि यह प्रोजेक्ट तो 2008-2009 के दौरान तत्कालीन सरकार और वैज्ञानिकों का परिणाम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *