चीन ने कोर्ट से कोरोना वायरस पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी?

चीन ने कोर्ट से कोरोना वायरस पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी?
 चीन सरकार ने गुरुवार को बेकाबू होते जा रहे कोरोना वायरस को लेकर सुप्रीस पीपुल्स कोर्ट में अपील दायर कर इस वायरस से पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी है। हालांकि अपील को लेकर किसी एजैंसी ने पुष्टि नहीं की है मगर सोशल मीडिया पर इस संबंध में खबरें प्रसारित हो रही हैं। सोशल मीडिया पर यह भी प्रसारित हो रहा है कि चीन में पहले ही कोरोना वायरस पीड़ित 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और चीन इस सच्चाई को छिपा रहा है।
PunjabKesari
 
सरकार ने कोर्ट को बताया कि अस्पतालों में वायरस से पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण उसे अपने हैल्थ वर्करों को खो जाने का डर है। साथ ही यह भी कहा है कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों के कारण दूसरे मरीजों के संक्रमित हो जाने की भी आशंका है। कोर्ट में अपील दायर करते हुए सरकार ने कहा है कि कुछ मरीजों का बलिदान नहीं दिया जाता तो देश को अपने सभी नागरिक खोने पड़ सकता है। अपने हैल्थ वर्करों और करोड़ों लोगों को बचाने की सरकार को आशा की कोई किरण नजर नहीं आ रही है।  
PunjabKesari
PunjabKesari

डेढ़ लाख लोग वायरस से प्रभावित

ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की दूसरी सबसे बड़ी टैक कंपनी टैन्सैंट की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकडों में 24,598 मौतों की बात कही गई थी। यही नहीं इससे प्रभावित लोगों की संख्या 1,54,023 बताई गई थी। यह आंकड़ा शनिवार को जारी गया था। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि बीते 4 दिनों में यह आंकड़ा कितना बढ़ गया होगा।