जबरदस्त फीचर्स के साथ मार्केट में तहलका मचाने आई यह छोटी कार, कीमत है सिर्फ इतनी

अगर आप भी अपने लिए कोई छोटी कार लेना चाहते है और आपकी बजट कम है तो आज हम आपको आपके बजट के हिसाब से सस्ता और बढिया एक छोटी कार के बारे में बता रहे है इस कार की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है। कि इस कार का डिज़ाइन बेहद सिंपल होने के साथ-साथ बेहद ही स्टाइलिश है। इस कार का आकार दूसरी कारों के तुलना में काफी कम है। लेकिन यह छोटा होने के कारण इस कार में सिर्फ दो से तीन लोग ही बैठ सकते है। इस कार को चार पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Tata Motors ने बनाया हैं।

जिसने हाल ही में अपनी Nexon का Kraz और Kraz+ वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके इंटीरियर में कुछ छोटे कॉस्मैटिक बदलाव के एक्सटीरियर में नया डुअल-टोन ब्लैक पेंट स्कीम के साथ एक सिल्वर रूफ शामिल की है। वहीं, विंग मिरर्स, एलॉय व्हील्स और फ्रंट ग्रिल पर चमकदार ऑरेंज शेड दी गई है। Nexon Kraz के इंटीरियर में भी समान ऑरेंज कलर की शेड सीटों और AC वेंट्स पर भी दी हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और डोर्स पर पियानो ब्लैक ट्रिम शामिल है। Kraz+ वेरिएंट कार के सेंट्रल कंसोल पर बेहतर बैजिंग दी है। Nexon Kraz को कंपनी ने Nexon XM वेरिएंट के आधार पर बनाया है और इसमें Harman वाले चार-स्पीकर इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ क्षमता और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स दिए हैं।

इसके अलावा इसमें 12V आउटलेट, फॉलो-मी होम हेडलैंप्स और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें स्टील व्हील्स और स्पेशल एडिशन व्हील कवर्स भी दिए हैं। Kraz और Kraz+ वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड Nexon ट्रिम्स वाले समान 110hp वाला पेट्रोल और 110hp वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

कीमत

कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.58 लाख से 8.18 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 8.48 से 9.18 लाख रुपये रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *