जब दिलीप कुमार ने अनुपम खेर से कहा, पठान के हाथ का थप्पड़ मारूंगा, जिंदगी भर नहीं भूल पाओगे, पढ़ें ये खास किस्सा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने हाल ही में इस दुनिया को अलिवदा कह दिया। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अमिट छाप छोड़ी जिसको कभी नहीं भुलाया जा सकता है। दिलीप कुमार के साथ बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने भी काम किया था।

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने हाल ही में इस दुनिया को अलिवदा कह दिया। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अमिट छाप छोड़ी, जिसको कभी नहीं भुलाया जा सकता है। दिलीप कुमार के साथ बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने भी काम किया था। ऐसे में अभी भी बहुत से कलाकार है जो दिलीप कुमार से जुड़ी अपनी यादों को साझा कर रहे हैं।

अनुपम खेर ने भी दिलीप कुमार के साथ साल 1986 में आई फिल्म कर्मा में काम किया था। इस फिल्म में अनुपम खेर ने खलनायक की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म में उन्होंने डॉ. डांग का किरदार निभाया था जो काफी मशहूर हुआ था। अनुपम खेर ने हाल ही में अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने दिलीप कुमार से जुड़े कई किस्से साझा किए।

जब दिलीप कुमार ने अनुपम खेर से कहा, पठान के हाथ का थप्पड़ मारूंगा, जिंदगी भर नहीं भूल पाओगे, पढ़ें ये खास किस्सा
अभिनेता अनुपम खेर और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार, तस्वीर- Instagram: anupampkher

फिल्म कर्मा ने एक सीन है जिसमें दिलीप कुमार अनुपम खेर को गुस्से में थप्पड़ मारते हैं। अनुपम खरे ने इस सीन की शूटिंग के समय को याद किया। अनुपम खेर ने कहा,’कर्मा फिल्म में मेरा और दिलीप साहब का एक थप्पड़ वाला सीन है। जिसमें दिलीप साहब, मुझे थप्पड़ मारते हैं। मैं थिएटर से आया था, इसलिए सीन को रियल दिखान के लिए मैंने दिवंगत अभिनेता से कहा कि आप मुझे सच में थप्पड़ मार सकते हैं। इस पर दिलीप साहब ने मुस्कुराते हुए कहा,’यह पठान का हाथ है अगर मैं तुम्हें सच में थप्पड़ मारूंगा, तो तुम इसे पूरी जिंदगी भर भूल नहीं पाओगे, इसलिए सिर्फ एक्टिंग करो, मैं तुम्हें थप्पड़ नहीं मारूंगा।’

इसके अलावा अनुपम खेर ने दिलीप कुमार से जुड़े और भी कई किस्से साझा किए हैं। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है। बुधवार 7 जुलाई को उनका मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में इंतकाल हो गया था। उनके इंतकाल से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। फिल्मी सितारों से लेकर देश की कई बड़ी हस्तियों ने दिलीप कुमार के इंतकाल पर शोक व्यक्त किया। अब उनके दर्जी इब्राहिम खान ने अभिनेता से जुड़ी खास बातें बताई हैं।

आपको बता दें कि दिलीप कुमार का बुधवार (7 जुलाई) सुबह 7.30 बजे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में इंतकाल हो गया था। शाम 5:00 बजे के करीब मुंबई के जुहू स्थित कब्रिस्तान में उनको सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस मौके पर उनकी पत्नी सायरा बानो परिवार के लोग और बड़ी संख्या में प्रशंसक भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हुए थे। दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देने शाहरुख खान, धर्मेंद्र, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रणबीर कपूर जैसी कई हस्तियां पहुंची थी। शाहरुख खान सायरा बानो को संभालते भी नजर आएं।