जब निर्देशक ने अमिताभ बच्चन को दिया राजकुमार से ज्यादा पैसे, जानिए आगे राजकुमार ने क्या…

अभिनेता राजकुमार बॉलीवुड के दबंग कलाकार माने जाते थें। वह अपने आगे सभी कलाकारों को छोटा समझते थें। कोई भी निर्देशक उनके फिल्म में बिना उनसे पूछे कुछ भी नहीं बदल सकता था। एक बार फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई ने ऐसा करना चाहा तो अपने अहम के आगे उन्होंने फिल्म ही छोड़ दिया था। आइये जानते हैं पूरी कहानी।
दरअसल हुआ यह था कि निर्देशक मनमोहन देसाई एक फिल्म “देश प्रेमी” को बनाना चाहते थें। उस फिल्म में लेने के लिये उन्होंने शत्रुघ्न सिंहा और राजकुमार को संपर्क किया। शत्रुघ्न सिंहा किसी कारणवश फिल्म में काम करने के लिए लिए राजी नहीं हुए। फिर उन्होंने अमिताभ बच्चन से फिल्म में काम करने के लिए संपर्क किया तो वह राजी हो गए। इस तरह फिल्म में फाइनल रूप से राजकुमार और अमिताभ की कास्टिंग हुयी। राजकुमार को जब यह पता चला की शत्रुघ्न सिंहा के जगह पर फिल्म में अमिताभ बच्चन को शामिल किया गया है तो वह निर्देशक मनमोहन देसाई से बोले कि फिल्म में मेरे रोल से किसी भी प्रकार की छेड़खानी ना करना, क्योंकि अमिताभ बच्चन उस समय तक बॉलीवुड के स्टार एक्टर बन चुके थें।
निर्देशक मनमोहन देसाई ने राजकुमार की बात मानकर उनके रोल को ज्यों का त्यों बने रहने दिया, लेकिन अमिताभ बच्चन के रोल को उन्होंने कुछ कम कर दिया। अमिताभ बच्चन के रोल को फिल्म में काटने के लिये निर्देशक ने उन्हें राजकुमार से भी ज्यादा पैसा दिया। जिससे अमिताभ बच्चन भी खुश रहें। अमिताभ बच्चन तो किसी तरह से मान गये, लेकिन जब राजकुमार को यह बात पता चली की अमिताभ को उनसे ज्यादा पैसा दिया गया है तो वह नाराज हो गयें और निर्देशक से बोले कि उन्हें अमिताभ बच्चन से ज्यादा पैसा दिया जाये। चाहे वह एक ही रूपया ज्यादा हो। यह सुनकर निर्देशक मनमोहन देसाई ने राजकुमार के आगे हाथ जोड़ लिया, लेकिन राजकुमार नहीं माने। फिर बाद में राजकुमार के जगह पर दूसरे एक्टर को उनका रोल देकर फिल्म बनायी गयी।