जयपुर के बाजार में सामान खरीदने पहुंचे थे क्रिस गेल, फिर जो हुआ वो जानकर आप भी होंगे हैरान

क्रिस गेल क्रिकेट जगत में आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। क्रिकेट मैदान पर अपने लंबे-लंबे शॉट्स के लिए मशहूर गेल वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज है। आईपीएल की वजह से क्रिस गेल की लोकप्रियता अब उनके देश के साथ-साथ भारत में भी काफी बढ़ी है।

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल के जीवन से जुड़ी एक अनोखी घटना का जिक्र हम यहां कर रहे है। बात उस समय की है, जब वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर खेलने आई हुई थी। इस टीम में क्रिस गेल भी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इस दौरे का एक वनडे जयपुर में हुआ।

मैच से पहले समय निकालकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने गुलाबी नगरी जयपुर का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान गेल जयपुर की मशहूर मोजड़ी (जूतियां) खरीदने एक दुकान पर पहुंचे। दुकानदार ने उन्हें एक से बढ़कर एक मोजड़ी दिखाई, लेकिन उनके पैर के नाप की जूती पूरे बाजार में भी खोजने से नहीं मिली।

दरअसल गेल के लिए 10 नंबर की जूती चाहिए थी और वह बाजार में मौजूद नहीं थी। इसके बाद दुकानदार ने गेल के पैर की माप लेकर विशेष रूप से मोजड़ी की नई जोड़ी बनवाई और गेल को उपलब्ध करवाई। गेल के पैर की नाप की जूती वाली चर्चा काफी दिनों तक बाजार में चर्चा का विषय बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *