जाते-जाते इन दो लोगों की जिंदगी बदल कर चले गए इवांका और डोनाल्ड ट्रम्प, खुशनसीब हैं यह…

सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप सपरिवार भारत दौरे पर आये थे. इस दौरान वह काफी ख़बरों में भी बने रहे. हर न्यूज़ चैनल पर बस उनकी ही खबरें छाई रहीं. भारत के दौरे पर डॉनल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ पहुंचे थे. सबसे पहले ट्रंप अपने परिवार के साथ अहमदाबाद गए. यहां वह मोटेरा स्टेडियम पहुंचे थे. इसके बाद वह दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल की खूबसूरती निहारने के लिए आगरा पहुंचे. जब लोगों को इस बात का पता चला कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति आगरा आ रहा है तो वहां लोगों का हुजूम लग गया.
लोग ट्रंप की बस एक झलक देखने के लिए वहां इकठ्ठा हो गए. हालांकि, वह इनके करीब तो नहीं आ पाए, लेकिन दूर से ही उन्होंने ट्रंप और उनके परिवार को देखा.

सोफिया के साथ सेल्फी

यह कहना गलत नहीं होगा कि डॉनल्ड ट्रंप की वजह से दो लोगों की जिंदगी पूरी तरह बदल गयी. इन दो लोगों के नाम हैं सोफिया खेरीचा और नितिन सिंह. बता दें, जब ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे थे तब लाखों की संख्या उनका स्वागत करने के लिए वहां मौजूद थी. ट्रंप की बेटी इवांका ने अहमदाबाद की रहने वाली इंटरप्रेन्योर सोफिया खेरीचा से मुलाकात कर उसे एक बड़ा सरप्राइज दिया. गौरतलब है कि इवांका बहुत आसानी से वहां के स्थानीय लोगों के साथ घुल-मिल गईं और उनके साथ बैठकर बातचीत भी की. फिर जब सोफिया ने इवांका के साथ सेल्फी की इच्छा जाहिर की तो उन्होंने मना नहीं किया. जी हां, ये पल देखकर वहां मौजूद सभी लोग खुशी से गदगद हो गए. इसके बाद खेरीचा ने अपने पूरे साथियों के साथ ग्रुप सेल्फी ली. इस बारे में बात करते हुए सोफिया ने बताया कि इवांका काफी विनम्र स्वभाव की हैं और भारत आकर उनके चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी.

गाइड नितिन सिंह को बैज

दूसरे जिस इंसान की जिंदगी डॉनल्ड ट्रंप की वजह से पूरी तरह बदल गयी, वह हैं गाइड नितिन सिंह. जी हां, ये वही गाइड हैं जिन्होंने ट्रंप को ताजमहल का दीदार करवाया था और इसके बारे में एक-एक जानकारी दी थी. डॉनल्ड ट्रंप के परिवार को ताजमहल के दर्शन करवाना नितिन के लिए गौरव की बात थी. नितिन ने ताजमहल की अहमियत को ट्रंप के सामने बखूबी से पेश किया. वहीं, डॉनल्ड ट्रंप भी नितिन के काम से बहुत खुश नजर आये और तोहफे के रूप में उन्हें एक बैज दिया. इस बारे में बात करते हुए नितिन ने कहा कि वह ट्रंप से मिले इस अनमोल तोहफे को ताउम्र संभाल कर रखेंगे. यदि साफ शब्दों में कहा जाए तो इवांका ने सोफिया संग सेल्फी लेकर और ट्रंप ने नितिन को बैज देकर दोनों की जिंदगी बदल दी है. इतना ही नहीं, ट्रंप और इवांका ने इन दो लोगों का दिन भी यादगार बना दिया, जिसे वह कभी नहीं भूलेंगे.