जानलेवा बीमारी का शिकार हो चुके हैं बॉलीवुड के ये फेमस सितारे, नंबर 1 को हुआ था एड्स

सभी जानते हैं कि बीमारी किसी को भी अपना शिकार बना सकती है। चाहे वह आम आदमी हो या कोई सेलिब्रिटी। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन फेमस सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जो भयानक बीमारी का शिकार बन चुके हैं। आइए जानते हैं।

4- अमिताभ बच्चन :- बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। सन 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन जब फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे तो उन्हें काफी गंभीर चोट आई। इस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उन्हें खून की बोतलें चढ़ाई गई। लेकिन उनमें से कोई बोतल हेपेटाइटिस बी वायरस से ग्रसित थी, जिस वजह पर से अमिताभ बच्चन को हेपेटाइटिस बी बीमारी हो गई और इस वजह से उनका 75% लिवर खराब हो गया। अमिताभ बच्चन अपने 25% लिवर पर ही जीवित हैं।

3- सलमान खान :- बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज के दबंग अभिनेता सलमान खान को आज हर कोई जानता है इन्होंने सन 1988 में अभिनय की दुनिया में अपनी पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से शुरूआत की। सलमान को अपनी पहली बड़ी व्यावसायिक सफलता 1989 में रिलीज़ हुई ‘मैंने प्यार किया’ से मिली, जिसके लिए इन्हें फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार भी दिया गया। आपको बता दें कि सलमान खान भी गंभीर बीमारी के शिकार हैं। लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे। बता दें कि सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक बीमारी से पीड़ित हैं। ऐसे लोगों को सोते वक्त काफी परेशानी होती है।

2- सोनम कपूर :- सोनम कपूर, अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी, एवं फिल्म निर्माता सुरिन्द्र कपूर की पोती हैं। एक अभिनेत्री के रूप में अपने कैरियर को शुरू करने से पहले, सोनम कपूर ने संजय लीला भंसाली के साथ एक सहायक के रूप में काम किया और उनकी फिल्म ब्लैक के निर्माण के दौरान उन्हें सहायता प्रदान की। उन्होंने भंसाली की फिल्म सांवरिया से एक नये कलाकार रणबीर कपूर के साथ अभिनय की शुरुआत की थी। आपको बता दें कि अभिनेत्री सोनम कपूर को बचपन से ही शुगर की बीमारी है। इस वजह से सोनम कपूर को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

1- निशा नूर :- निशा नूर का नाम ना सुना हो लेकिन 80 के दशक में निशा साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा थीं। हर निर्माता-निर्देशक उनके साथ काम करना चाहता था। निशा नूर की लोकप्रियता का आलम ये था कि रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित रहते थे। दोनों ने निशा नूर के साथ काम किया भी। बता दें कि निशा नूर को एड्स जैसी भयानक बीमारी हुई थी, जिसकी वजह से 2007 में निशा नूर की मौत हो गई।