जानिए आपका वजन क्यों नहीं बढ़ता, वजन बढ़ाने का सरल और आसान तरीका

अगर आप अपने वजन को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं। और इसके लिए आप बहुत खाना खाते हैं पर फिर भी आपका वजन नहीं बढ़ रहा है, और अगर आप वाकई में अपने वजन को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं। तो आज आपको बहुत ही कारगर नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं। आप इसका कुछ दिन लगातार इस्तेमाल करके अपने वजन को बढ़ा सकते हैं। इस नुस्खे से आपका वजन तेजी से बढ़ने लगेगा। और आपको दोबारा वजन बढ़ाने के लिए किसी भी तरह का उपाय नहीं करने होंगे|

इस नुस्खे को बनाने के लिए हमें तीन चीजों की आवश्यकता होगी। इसके लिए सबसे पहले हमें लेना है आंवला का मुरब्बा, यह तो आप जानते ही होंगे कि आंवले का मुरब्बा खाने से हमारे शरीर को कितना ज्यादा फायदा होता है। और आंवला हमारे पाचन तंत्र को बेहद मजबूत बनाते हैं। और दूसरी चीज हमें लेनी है वह है भुना हुआ काला चना, काले चने में विटामिंस, कैल्शियम, फाइबर, आयरन और वजन को बढ़ाने के लिए सबसे जरूरी प्रोटीन काफी अच्छी मात्रा में पाया जाता है।

आपको सबसे पहले सुबह खाली पेट दो पीस आंवले के मुरब्बा खाने हैं। और इसको खाने के बाद एक कटोरी भुने हुए काले चने खाने हैं। और फिर एक ग्लास हल्का गर्म गुनगुना दूध पीना है। और दूसरा काम आपको करना है। अक्सर देखा जाता है कि पतले लोगों की यही सोच होती है। कि हम तो पहले से ही पतले हैं, एक्सरसाइज करेंगे या जिम जाएंगे तो और भी पतले हो जाएंगे। जबकि जिम जाने से मसल्स की ग्रोथ होती है और खाया पिया नेचुरल और 2 गुना तेजी से लगने लगता है। और शरीर ताकतवर बनता है।