जानिए- क्या OYO रूम्स भारत में कपल्स के लिए सुरक्षित है?

हाल ही में वॉट्सएप ग्रुप्स में ढेरों ऐसे एम.एम.एस की बाड़ आ गई थी जिसमे होटल के कमरों में प्रेमी जोड़े होते थे और जहां ओयो रूम्स के ट्रेडमार्क तकिए, बिस्तर की रजाई के उप्पर पड़े लाल बेड रनर बिछी रहती थीं।

इन छोटे छोटे वीडियोज के विवरण में ओयो का नाम खास तौर पर लिखा किया जाता था ताकि वीडियो वायरल हो जाए। हिंदुस्तान में सुप्रीम कोर्ट अठारह वर्ष से उप्पर आयु के युवक युवती को साथ में रहने की अनुमति देता है।

किन्तु फिल्मों में दिखाई जाने वाली पुलिस की रेड व समाचार पत्रों में ऐसी खबरों के कारण ये भ्रांति फैल चुकी है की होटलों में अविवाहित युवक युवती का एक कमरे में रहना गैर कानूनी है।

ओयो रूम्स की ऐप में दिखाया जाता है की कौनसा होटल कपल फ्रैंडली है यानी की वहां अविवाहित जोडों को कमरा देने में कोई दिक्कत नहीं होती।

इन होटलों के स्टाफ को ओयो कपल्स के साथ अच्छा व्यवहार करने का खास प्रशिक्षण देता है जिससे कपल्स को सुरक्षित महसूस हो।

इस कारण ओयो रूम्स में बेफिक्र होके प्रेमी जोड़े जाने लगे हैं और ओयो में होने वाली होटल बुकिंग का एक बहुत बड़ा हिस्सा अविवाहित जोड़े होते हैं।

हालांकि पूरी गारंटी के साथ ये कहना की ये होटल पूरी तरह सुरक्षित हैं गलत ही होगा। बुरे लोग हर जगह होते हैं, मॉल में भी काफी बार ट्रायल रूम में वस्त्र बदल रही लड़कियों की शीशे के पीछे छिपे कैमरे से वीडियो बना ली जाती है।

टेक्नोलॉजी ने कैमरों को बहुत सूक्ष्म बना दिया है कोई भी इनको कहीं भी लगा सकता है। इस तरह अविवाहित तो छोड़ो विवाहित जोड़े भी दुनिया के किसी भी होटल के कमरे में पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं।