जारी हो गया आज सोने-चांदी का नया रेट, जानिए क्या है 10 ग्राम गोल्ड का लेटेस्ट भाव

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी देखने को मिली. हालांकि, आज चांदी सस्ता हुआ है. जानकारों का कहना है कि शॉर्ट टर्म में सोने के दाम में गिरावट आ सकती है.

जारी हो गया आज सोने-चांदी का नया रेट, जानिए क्या है 10 ग्राम गोल्ड का लेटेस्ट भाव

 बढ़ते आर्थिक चिंता और कनाडा समेत दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन की वजह से अब सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी आई है. हालांकि, यह तेजी कुछ खास नहीं रही. वहीं चांदी के भाव में आज गिरावट देखने को मिली. वैश्विक बाजारों सपाट स्तर पर कारोबार देखने को मिल रहा है.

आज सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि आर्थिक अनिश्चितता एक बार फिर बढ़ते हुए दिखाई दे रही है. वहीं, कनाडा समेत दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के चलते फ्रेश लॉकडाउन का दौर शुरू हो गया है.

November 2020) – राजधानी दिल्ली में आज 10 ग्राम सोने का भाव 57 रुपये चढ़कर 49,767 रुपये पर रहा. इसके पहले बीते शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद यह 49,710 पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का भाव 1,874 डॉलर प्रति औंस पर नजर आया.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 23 November 2020) – एचडीएफसी सिक्योरिटीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 185 रुपये कम होकर 61,351 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गया. इसके पहले अंतिम कारोबारी स​त्र में चांदी का भाव 61,536 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह भाव 24.22 डॉलर प्र​ति औंस पर रहा.

आगे सोना के भाव लुढ़कने के आसार
सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल ने न्यूज18 हिंदी को बताया कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ी अच्छी खबरों के बाद सोने-चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट आई है. उनका कहना है कि आगे भी सोने के दामों में गिरावट का रुख दिख सकता है. अगर नए साल तक वैक्सीन लॉन्च हो जाती है तो एमसीएक्स पर सोने की कीमतें 45000 रुपये तक लुढ़क सकती हैं. शार्ट टर्म में सोने में गिरावट का नजरिया है. उनका कहना है कि अगर कोरोना की वैक्सीन बाजार में आ गई तो सोने के दाम 48000 रुपये के नीचे गिर सकते हैं.