जियो ने ग्राहकों को दे दिया नया तोहफा, अब 17 जनवरी से ग्राहकों में दौड़ी खुशी की नई लहर

रिलायंस जियो कंपनी शुरुआती समय से ही ग्राहकों के हित के लिए कार्य करती हुई आगे बढ़ी है. जब जियो कंपनी ने टेलीकॉम मार्केट में कदम रखा था तो उस समय इंटरनेट की स्पीड काफी ज्यादा कम होती थी. जिसके पीछे का कारण यह था कि उस समय कोई भी कंपनी 4G स्पीड में इंटरनेट उपलब्ध नहीं करवा रही थी. जिस वजह से लोगों को इंटरनेट चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. जियो कंपनी ने लोगों के बारे में सोचते हुए टेलीकॉम मार्केट में 4G इंटरनेट सेवाओं को उपलब्ध करवाया. जिससे लोग हाई स्पीड में अपलोडिंग, डाउनलोडिंग तथा इंटरनेट पर वीडियो देखने लग पड़े.

जियो ने ग्राहकों को दे दिया नया तोहफा

जियो के आने से काफी सारे लोग इंटरनेट से काफी कुछ सीख कर आगे बढ़ने लगे. 4G स्पीड इंटरनेट देने की वजह से लगभग 6 महीनों में ही जियो कंपनी ने 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया था. हालांकि थोड़े समय से जियो कंपनी के ग्राहक जियो से नाराज हैं जिसके पीछे का कारण अन्य सभी नंबरों पर 6 पैसे प्रति मिनट कॉलिंग चार्ज वसूल करना रहा है. लेकिन जियो कंपनी ने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए टेलीकॉम मार्केट में नया ऑफर प्रस्तुत कर दिया है यह नया तोहफा ग्राहकों को खूब खुश करने वाला है. चलिए विस्तार से जानते हैं इस नए ऑफर तथा तोहफे के बारे में संपूर्ण जानकारी.

अब ग्राहकों को बहुत बड़ा फायदा

जियो कंपनी द्वारा प्रस्तुत किए गए नए ऑफर के तहत जियो कंपनी ने पार्टनर वॉलेट कंपनियों के साथ कर लिया है. जिसके तहत ग्राहकों को भारी कैशबैक उपलब्ध करवा दिया जाएगा. सीधे शब्दों में कहें तो कैशबैक मिलने से ग्राहकों को रिचार्ज पहले की अपेक्षा काफी सस्ता मिल जाएगा. जियो कंपनी ने पेटीएम पेमेंट वॉलेट एप्लीकेशन के द्वारा समझौता करते हुए यह ऐलान किया है कि अगर जियो ग्राहक पेटीएम पेमेंट एप्लीकेशन के द्वारा ₹2020 का रिचार्ज करवाते हैं तो ग्राहकों को ₹2020 का कैशबैक मिल सकता है. कैशबैक मिलने की वजह से ₹2020 वाला रिचार्ज बिल्कुल फ्री में प्राप्त किया जा सकता है

17 जनवरी से ग्राहकों में खुशी की नई लहर

जियो कंपनी ने अमेजॉन पेमेंट एप्लीकेशन के द्वारा समझौता करते हुए यह जानकारी अपडेट की है कि अगर जियो ग्राहक अमेजॉन पेमेंट एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज करवाते हैं तो ग्राहकों को ₹300 तक का कैशबैक मिल सकता है. जिसके तहत अगर जियो ग्राहक ₹599 वाला रिचार्ज अमेजॉन पेमेंट के द्वारा करते हैं तो ग्राहकों को यह रिचार्ज मात्र ₹299 में मिल सकता है. यही नहीं जियो कंपनी ने मोबिक्विक एप्लीकेशन के द्वारा भी साझेदारी करते हुए यह अपडेट किया है कि अगर ग्राहक इस एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज करवाते हैं तो ग्राहकों को ₹200 का सुपर कैशबैक मिलेगा.
मतलब साफ है कि ₹555 वाला रिचार्ज मात्र ₹255 में प्राप्त किया जा सकता है. यही नहीं जियो कंपनी ने फोन पे एप्लीकेशन के द्वारा भी साझेदारी की है जिसके तहत अगर ग्राहक फोन पे वॉलेट के द्वारा रिचार्ज करवाते हैं तो ग्राहक ₹150 तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं. मतलब जियो ग्राहक अगर फोन पे एप्लीकेशन के द्वारा ₹399 का रिचार्ज करवाते हैं तो यह रिचार्ज मात्र ₹249 में प्राप्त किया जा सकता है. स्पष्ट कर दें कि जियो कंपनी द्वारा दिया जाने वाला यह कैशबैक ऑफर आज से लेकर 31 जनवरी तक ही उपलब्ध करवाया जा रहा है.