जियो यूजर्स को बड़ी खुशखबरी, अब बिना सिम कार्ड के कर सकेंगे कॉल, जानें क्या है eSIM

नई दिल्ली। रिलायंस जियो हमेशा से अपने बेहतरीन प्लान और ऑफर के साथ लोगों को लुभाता रहा है। जियो के बेहतरीन प्लान की वजह से ही ये टेलीकॉम कंपनी इतने कम समय में देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी बन गई है। यूजर्स को अपने फ्री कॉलिंग और डेटा प्लान से आकर्षित करने के बाद जियो ने अब एक और नया फीचर पेश किया है।

 Reliance Jio Offer: Jio users get calling facility without SIM, Know what is esim

जियो का नया धमाका

जियो ने अपने ग्राहकों के लिए eSIM सपोर्ट डिवाइज पेश किया है। ईसिम या इंबेडेड सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल की मदद से यूजर बिना सिम के सीधे अपने फोन से कॉल कर सकता है। इस ईसिम को सीधे फोन में एंबेड कर डायरेक्ट कॉलिंग की जा सकती है। टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को ईसिम डिवाइज उपलब्ध करा रही है। इस ईसिम की मदद से फोन का स्पेस क सेविंग भी होती है। इस eSIM की मदद से यूजर फ़ोन में बिना सिम डाले भी कॉलिंग कर सकते है।

जियो स्टोर पर उपलब्ध

अगर आप जियो यूजर हैं और ईसिम की सुविधा चाहते हैं तो आप जियो स्टोर पर जाकर ले सकते हैं। जियो सिम लेने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर या जियो स्टोर पर जाना होगा। वहीं फोटो आईडी और पहचान पत्र दिखाकर आप ले सकते हैं। वहीं नए जियो eSIM कनेक्शन को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने फोन में नया फीचर अपलोड करना होगा। अगर आप चाहे तो अपने फिजिकल सिम को ईसिम में बदल सकते हैं। आप एक एसएमएस भेजकर अपने नॉर्मल सिम को eSIM में चेंज कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए जरूरी है कि आपको फोन ईसिम को सपोर्ट करता हो। ईसिम के एक्टिवेट होते ही आप बिना सिम कार्ड के कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।