जो लोग स्विमिंग करते है वो जान ले अपनी त्वचा के बारे में नहीं तो पछताना पड़ सकता है

तैरना स्वस्थ और फू वर्कआउट्स में से एक है जिसे सभी आयु वर्ग के लोगों द्वारा किया जा सकता है। हालांकि, यह एक कम प्रभाव वाला व्यायाम है, लेकिन इसका स्वास्थ्य लाभ बहुत अधिक है। यह मनोरंजक गतिविधि मांसपेशियों को मजबूत कर सकती है, सहनशक्ति का निर्माण कर सकती है और कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है। तैरने से पुरानी बीमारियों, टाइप 2 मधुमेह और उच्च रक्तचाप आदि का खतरा कम हो जाता है। हालांकि, पानी में नियमित तैराकी के बाधाओं का अपना सेट होता है।

सनस्क्रीन

यदि आप तैरने जा रहे हैं और पूल बिना किसी घेरे या किसी शेड के है तो टैनिंग बहुत आम मुद्दा है। जब आप तैरने के सत्र के दौरान या उसके दौरान सूरज में बैठते हैं तो गीली त्वचा तेज हो जाती है। सनबर्न और सूरज तन से बचने के लिए उच्च एसपीएफ़ रेटिंग वाले वॉटरप्रूफ सनस्क्रीन लोशन या क्रीम के लिए जाना बेहतर है।

तैराकी के बाद और पहले मॉइस्चराइज

तैरने से आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेल दूर हो जाते हैं, जिससे आपको शुष्क और खुजली वाली त्वचा मिलती है। यदि संभव हो तो तैरने के लिए जाने से पहले कुछ अच्छे निविड़ अंधकार मॉइस्चराइज़र को लागू करें या आप तैरने के बाद कुछ अच्छी मॉइस्चराइज़र क्रीम या लोशन के साथ मॉइस्चराइज भी कर सकते हैं।

तैराकी के बाद साफ पानी के साथ स्नान करें

त्वचा की देखभाल के लिए साफ नल का पानी वाला स्नान महत्वपूर्ण है। बस कुछ साफ पानी और हल्के साबुन से स्नान करें क्योंकि आमतौर पर स्विमिंग पूल में क्लोरीन होता है जो सूखापन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है।

जितना संभव हो उतना त्वचा कवर करें

एक स्विमवीयर पहनना जो आपकी अधिकांश त्वचा को कवर करेगा, आपको अपनी त्वचा को नुकसान से बचाने की अनुमति देगा, क्लोरीन का कारण बन सकता है। हां, अच्छी मात्रा में मॉइस्चराइज़र लागू करें लेकिन आपकी त्वचा को कवर करना आपकी त्वचा के लिए वैकल्पिक या डबल सुरक्षा है।