टाटा द्वारा खरीदी गई यह कंपनी भारत में ला रही है यह SUV, लुक ऐसा की सभी कारों को कर दे फेल

लैंड रोवर की डिफेंडर एसयूवी को 10 सितंबर 2019 को पूरी दुनिया के सामने पेश किया गया था। जल्द ही यह एसयूवी अन्य देशों के कई बाजार में बिकना शुरू हो जाएगी। लेकिन इस एसयूवी के भारत में लॉन्च की घोषणा अभी तक नही की गई थी। लेकिन अब कंपनी ने यह घोषणा कर दी है कि यह एसयूवी अगले साल भारत मे लॉन्च की जाएगी।

भारत का बाजार इस एसयूवी के लिए एकदम परफेक्ट है क्योंकि यहाँ ऑफ़रोडिंग के दीवानों की कोई कमी नही है। अगले साल भारत में इस एसयूवी को 55 से 60 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। डिफेंडर एसयूवी ख़ास तौर पर ऑफ़रोडिंग के लिए बनाई गई एसयूवी है। यह एसयूवी हर तरह के रास्तों के लिए बेहतरीन है। भारत में यह एसयूवी दो इंजन विकल्प के साथ मौजूद होगी।

लॉन्च होते ही भारत में छा गई है यह सस्ती एसयूवी, अब तक 50 हजार लोग इसे कर चुके है बुक

इसमे पहला पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा डीजल इंजन होगा। पेट्रोल इंजन जहाँ 300 बीएचपी का पावर प्रदान करेगा वही डीजल इंजन 240 बीएचपी का पावर प्रदान कर पाने में सक्षम होगा। बाहर से यह एसयूवी बिल्कुल रफ और टफ नजर आती है। 19 इंच के एलाय व्हील्स के साथ इस एसयूवी का एक्सटीरियर काफी बोल्ड है। अंदर से यह एसयूवी 10 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है।

बेहद आरामदायक सीट के साथ यह 5 सीटर एसयूवी ऑफ़रोडिंग के साथ हर रोज के इस्तेमाल के लिए भी एक बेहतरीन विकल्प है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में यह एसयूवी 3 सीटर और 5 सीटर मॉडल के साथ उपलब्ध है। लेकिन भारत में यह एसयूवी सिर्फ 5 सीटर मॉडल में ही उपलब्ध होगी।

10 लाख रुपये से भी क़म कीमत में ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें …