टाटा सफारी की जगह लेगी ये कार, क्या है इसमें खास

टाटा ने हाल ही में अपनी शानदार और बेहतरीन एसयूवी टाटा सफारी को बंद कर दिया। टाटा की सफारी को भारत में काफी पसंद किया गया है। टाटा की सफारी बंद होने के बाद टाटा अपने इस सेगमेंट में सफारी को रिप्लेस करने के लिए किस कार को लेकर आयेगा।

आपको बता दें, टाटा एच2एक्स को सफारी की जगह लेकर आयेगा। टाटा का एच2एक्स कॉन्सेप्ट काफी बेहतरीन और भविष्य को लेकर क्रांतिकारी है। टाटा एचटूएक्स कीमत के मामले और आकार के मामले में सफारी से कम होगा मगर पावर और फीचर्स के मामले में इसे सेम कॉन्सेप्ट दिया गया है।

टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटरशो 2019 में एच 2 एक्स कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। एच 2 एक्स टाटा मोटर्स के इंपैक्ट 2.0 डिजाइन दर्शन का अनुसरण करता है और इसमें फ्लोटिंग रूफ लाइन और मानवता लाइन जैसे तत्व शामिल हैं। प्रोफ़ाइल में यह एक छोटे हैरियर जैसा दिखता है और प्रोफ़ाइल में हड़ताली होता है।

H2X एक माइक्रो एसयूवी का आधार बनेगा जिसे टाटा मोटर्स 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगी। पावरट्रेन स्पेक्स अभी तक सामने नहीं आए हैं। खबरों की मानें तो इसमें वही इंजन सेगमेंट होगा जो टाटा की न्यू टेक टियागो में उधार लेती है। आकार के हिसाब से यह इग्निस, केयूवी और इसके बड़े भाई, नेक्सॉन के बीच में आता है।

गौरतलब है कि टाटा ने हाल ही में अपनी सेवर सीटर हैरियर को लेकर भी काफी कुछ कहा है, साथ ही टाटा की ग्रेविटास का भी हाल ही में नामकरम किया गया है। ऐसे में इन दोनों कारों में से भी कोई भी कार साफारी के लेवल को सेम करती नजर आ सकती है।