टीम इंडिया से बाहर होने के बाद विदेश जाना चाहते थे यह दो क्रिकेटर, BCCI ने नहीं दी अनुमति

भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी खिलाड़ी के लिए जगह बनाना इतना आसान नहीं है, वही टीम में जगह बनाने से ज्यादा मुश्किल उन क्रिकेटर के लिए होता है जो अपने खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर हो गए होते हैं, शानदार प्रदर्शन के बाद भी जब क्रिकेटर स्कोर भारत में मौके नहीं मिलते हैं और उन्हें विदेश से बुलावा आने लगता है तो वह कई क्रिकेटर विदेश के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला करते हैं। इसी क्रम में आज हम बात करेंगे भारत के दो ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने के बाद विदेश जाना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली।

स्टार मध्यक्रम बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिलने के बाद संन्यास की घोषणा कर दिए थे, हालांकि अब वह अपने संन्यास की घोषणा को वापस ले लिए हैं लेकिन वह सन्यास लेने के बाद आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलने की इच्छा रखते थे लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने उन्हें NOC ( No obligation certificate) नहीं दिया।

बैन के बाद जाना चाहते थे विदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज श्रीसंत को आईपीएल में फिक्सिंग करने की वजह से आजीवन क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया था। हालांकि श्रीसंत पर यह प्रतिबंध इंटरनेशनल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईसीसी ने नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लगाया था। इसका मतलब यह था कि वह भारत से बाहर किसी अन्य देश में क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन जब वह इस योजना के तहत विदेश जाने की सोचें तो बीसीसीआई ने उन्हें अनुमति नहीं दी।