टोयोटा ने लांच किया ग्लेंजा का नया और सस्ता वेरियेंट

नई Glanza G MT वेरिएंट माइनस हाइब्रिड सेटअप 6,97,900 रुपये  (एक्स-शोरुम दिल्ली) की कीमत पर सूचीबद्ध किया जा रहा है।

आपको बता दें अब तक, ग्लेंजा चार वेरिएंट, G MT, V MT, G CVT और V CVT में उपलब्ध था। जी एमटी की कीमत 7.28 लाख रुपये, एक्स- दिल्ली है। इसे हल्के हाइब्रिड सेटअप के साथ पेश किया गया था। टोयोटा ने हल्के हाइब्रिड के बिना जी एमटी संस्करण को लॉन्च किया है।

Toyota Glanza BSVI कंप्लेंट 1.2-लीटर इंजन ऑप्शंस द्वारा संचालित है। जिनमें से, एक 1.2-लीटर ड्यूल जेट डुअल वीवीटी इंजन है जिसमें जी-एमटी वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप देखा गया है। यह इंजन ज्यादा पावर देने के साथ-साथ ज्यादा माइलेज भी देता है। आंकड़े 90 PS / 113 Nm / 23.87 kmpl पर हैं। बिना हल्के हाइब्रिड सेटअप वाला इंजन 1.2 लीटर का पेट्रोल भी है। यह 83 PS / 113 Nm / 21.01 kmpl बचाता है। उपयोग में आने वाले इंजन मारुति के लाइनअप में दिखाई देते हैं, जिसमें बलेनो भी शामिल है।

गौरतलब है कि जून 2019 में वापस लॉन्च किये 11,000 से अधिक ग्लेंजा भारत में पहले ही बेचे जा चुके हैं। ग्लेंजा को टोयोटा और सुजुकी के बीच सहयोग के रूप में बाज़ार में पेश किया गया था। ताकी वर्तमान में ये एक ही देश के दो वाहन निर्माता साथ में आके वर्तमान स्तिथियों का डटकर सामना कर सकें। ऐसे में ये आवश्यक है कि दोनों कंपनियों के जो साझे के उत्पाद है वो सफल हों।