ट्रंप होटल के जिस कमरें में रुकेंगे देखिए उसकी तस्‍वीरें, एक रात का किराया चौंकाने वाला

पूरी दुनिया की आंखें इस समय भारत पर हैं क्‍योंकि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति इस समय भारत में हैं। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलेनिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेयर्ड कुशनर के साथ अपनी पहली भारत यात्रा पर सुबह 11 बजरक 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचे, जहां खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप को गले लगाकर उनका स्‍वागत किया।
भारत ने डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। अहमदाबाद में लगभग 70 लाख लोग उनके स्‍वागत के लिए तत्‍पर हैं। ऐसे में कोई आश्‍चर्य नहीं है कि डोनाल्‍ड ट्रंप नई दिल्‍ली के अल्‍ट्रा लग्‍जीरियर आईटीसी मौर्य के चाणक्‍य ग्रांड प्रेसिडेंशियल स्‍यूट में रुकेंगे। इस स्‍यूट का किराया 8 लाख रुपए प्रति रात है। इस स्‍यूट में तमाम आधुनिक सुविधाएं और लग्‍जरी प्रदान की जाती हैं।
इससे पहले जितने भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति जैसे बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश ने भारत की यात्रा की है, वे सभी इसी स्‍यूट में रुके थे। आइए हम आपको इस खास ग्रांड स्‍यूट के बारे में कुछ रोचक जानकारी बताते हैं और वहां की कुछ तस्‍वीरें दिखाते हैं।
आईटीसी की वेबसाइट पर लिस्‍ट इस स्‍यूट के बारे में कहा गया है कि यह एक टू बेडरूप मेंशन है, जहां सिल्‍क पैनल वाली दिवारें हैं। इसकी खिड़कियों में बुलटप्रूफ कांच लगाए गए हैं। इस मेंशन के लिए अलग से एक प्राइवेट प्रवेश द्वार और पार्किंग भी है। इसमें एक प्राइवेट हाई स्‍पीड एलीवेटर, अत्‍याधुनिक सिक्‍यूरिटी सिस्‍टम और एक प्रेसिडेंशियल फ्लोर बटलर की सुविधा है। खिड़कियों पर लगे कांच बुलटप्रूफ हैं।
इस स्‍यूट में एक 12 लोगों के लिए पीकॉक थीम पन बना एक प्राइवेट डाइनिंग रूम भी है। स्‍यूट के लिए एक प्राइवेट शेफ नियुक्‍त होता है। यहां की सबसे खास बात यह है कि यहां फूड परीक्षण के लिए एक माइक्रोबायोलॉजिकल परीक्षणशाला भी है।
रूम के साथ ही प्रेसिडेंशियल स्‍यूट का बाथरूम भी बहुत अधिक लग्‍जरी है। इसमें रेनफॉल शॉवर के साथ एक बड़ा बाथटब है। मोतियों से सजी एक्‍सेसरीज वाले इस बाथरूम में एक मिनी स्‍पा और जिम भी है।
अमेरिका के राष्‍ट्रपति को अपने घर से बाहर घर जैसा आराम और प्रत्‍येक सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए आईटीसी मौर्य के चाणक्‍य प्रेसिडेंशियल स्‍यूट में निजता और आराम का पूरा ध्‍यान रखा गया है। यह पूरा विंग होटल से एकदम अलग है और इसमें एक बिजनेस मीटिंग रूम और पूर्ण निजता वाला एक बोर्डरूम भी है।