डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले दुनिया के 7 क्रिकेटर, नंबर-1 और 2 है भारत की शान

जब भी कोई खिलाड़ी डेब्यू करता है तो उसके ऊपर बहुत सारा दबाव रहता है और इस वजह से वह खिलाड़ी पहले सिंगल और डबल से रन जोड़ने की कोशिश करता है लेकिन आज हम इस आर्टिकल में आपको 7 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने छक्के के साथ अपना खाता खोला था.

1.ऋषभ पंत-

इंडिया क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अगस्त 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने ट्रेंटब्रिज में इंग्लैंड के विरुद्ध इस मुकाबले में अपना पहला रन छक्का लगाकर बनाया था. जिसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने.

2.यूसुफ पठान-

आपको बता दें कि किसी आईसीसी के टूर्नामेंट के फाइनल में अपना डेब्यू करने वाले यूसुफ पठान पहले खिलाड़ी बने थे और उन्होंने उस मुकाबले में छक्के के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी.

3.जेवियर मार्शल-

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के जेवियर मार्शल ने 20 जनवरी 2008 में टीम के विरुद्ध अपने टी-20 मैच में छक्के के साथ खाता खोला था. ब्रिजटाउन में खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 15 गेंदों पर 36 रन बनाए थे.

4.शाहिद अफरीदी-

क्रिकेट जगत के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में से एक शाहिद अफरीदी को सभी जानते हैं आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी को अपने पहले मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन उन्होंने दूसरे मुकाबले में छक्के के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी.

5.सोहेल तनवीर-

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने साल 2007 T-20 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी पहली पारी में छक्का लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला रन बनाया था.

6.मार्क क्रेग-

मार्क क्रेग न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं आपको बता दें कि क्रेग ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी और उस मुकाबले में उन्होंने 2 गेंद पर 7 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने छक्का पहले लगाया था.

7.अल अमीन हुसैन-

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अल अमीन हुसैन ने अक्टूबर 2013 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपना पहला टेस्ट क्रिकेट मुकाबला खेला था. इस मुकाबले में वह मात्र एक गेंद खेल सके इसके बाद श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में अमीन ने छक्का लगाकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय रन बनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *