डैनियल क्रेग को नहीं थी ‘नो टाइम टू डाय’ में कार चलाने की इजाजत

पिछले काफी समय से फैन्स जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में एक बार फिर ब्रिटिश सीक्रेट सर्विस एजेंट 007 के किरदार में डैनियल क्रेग अपना जलावा दिखाते नजर आएंगे। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे डैनियल को एक बात का अभी तक मलाल है। दरअसल इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डैनियल को ऐक्शन सीन्स में जेम्स बॉन्ड की धांसू कार को चलाने की इजाजत नहीं मिली थी।जेम्स बॉन्ड सीरीज की हर फिल्म में 007 की एक खास कार दिखाई जाती है। ये अक्सर काफी महंगी गाड़ियां होती हैं। यूं तो कुछ फिल्मों में जेम्स बॉन्ड को फोर्ड और टोयोटा की गाड़ियां चलाते भी दिखाया गया है लेकिन ज्यादातर फिल्मों में बॉन्ड के पास ब्रिटिश लग्जरी स्पोर्ट्स कार ऐस्टन मार्टिन दिखाई जाती है। ‘नो टाइम टू डाय’ में जेम्स बॉन्ड के पास शानदार ऐस्टन मार्टिन डीबी5 दिखाई गई है। इस कार में फिल्म के कई ऐक्शन सीन फिल्माए गए हैं।जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ का ऑफिशल ट्रेलर
दरअसल डैनियल ने बताया कि शूटिंग के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डैनियल को इस कार को चलाने की इजाजत नहीं थी। एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में डैनियल ने बताया कि वह इन सीन्स को फिल्माते वक्त ऐक्टिंग और ड्राइविंग एक साथ नहीं कर सकते थे। इस कार को स्टंट ड्राइवर मार्क हिगिंस ने चलाया था। हालांकि डैनियल ने बताया कि फिल्म में कार डोनट (तेजी एक ही जगह पर गोल घुमाना) वाला सीन उन्होंने खुद ही फिल्माया है।
  • देखें, धांसू है जेम्स बॉन्ड की कार का नया अतवारलग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी ऐस्टन मार्टिन अपनी हाइपर कार DBS Superleggera का स्पेशल एडिशन लेकर आई है। यह कार जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म On Her Majesty’s Secret Service के 50 साल पूरे होने पर जेम्स बॉन्ड को ट्रिब्यूट देने के लिए लाई गई है। साल 1969 में आई इस फिल्म में Aston Martin DBS कार को जेम्स बॉन्ड ने चलाया था। नई स्पेशल एडिशन DBS Superleggera पुरानी डीबीएस से प्रेरित है। आइये आपको इस शानदार हाइपर कार के बारे में बताते हैं… 
  • रीक्रिएट किया लुकस्पेशल एडिशन डीबीएस सुपरलेगेरा को इस तरह डिजाइन किया गया है, जिससे 1969 की ऐस्टन मार्टिन डीबीएस का लुक रीक्रिएट होता है। 1969 वाली डीबीएस की तरह इस नई कार को ऑलिव ग्रीन कलर में पेंट किया गया है।फोटो: नई और पुरानी कार। 
  • मॉडर्न लुकनई कार में क्रोम हॉरिजोंटल ग्रिल दी गई है। कार में दिए गए कार्बन-फाइबर एयरोडायनैमिक्स और 21-इंच ग्लॉस ब्लैक वील्ज इसे मॉर्डन लुक देते हैं। 
  • इंटीरियरइंटीरियर की बात करें, तो इसमें ब्लैक लेदर सीट दी गई हैं, जिनकी स्टीचिंग रेड कलर में है। ग्लव बॉक्स रेड फिनिश के साथ दिया गया है। कार में 4 शैम्पेन फ्लूट्स के लिए स्पेशल ड्रिंक केस है। साथ ही इसमें दो बॉटल रखने की भी जगह है। स्टीयरिंग वील कार्बन फाइबर की है और लेदर से कवर की गई है। 
  • इंजनकॉस्मेटिक बदलावों के अलावा डीबीएस सुपरलेगेरा का इंजन इसके स्टैंडर्ड मॉडल वाला ही है। इसका मतलब इसमें भी 5.2-लीटर, टि्न-टर्बो V12 इंजन है। यह इंजन 6500rpm पर 725PS का पावर और 1800-5000rpm पर 900Nm टॉर्क जनरेट करता है।फोटो: पुरानी कार और नई कार। 
  • स्पीडऐस्टन मार्टिन का दावा है कि यह हाइपर कार मात्र 3.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 
  • ​सिर्फ 50 कारें बनेंगीस्पेशल एडिशन होने की वजह से ऐस्टन मार्टिन ऐसी सिर्फ 50 कारें बनाएगी। कार की पहली डिलिवरी इस साल के अंत तक होगी। 
  • कीमतजेम्स बॉन्ड को ट्रिब्यूट देने वाली इस कार की कीमत 300,007 पाउंड यानी करीब 3.64 करोड़ रुपये है।फोटो: नई और पुरानी कार। 
बता दें कि ‘नो टाइम टू डाय’ में डैनियल क्रेग के ऑपोजिट क्यूबन ब्यूटी अना दे अर्मस दिखाई देंगी। फिल्म में विलन का किरदार ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके ऐक्टर रामी मालेक निभाते नजर आएंगे। जेम्स बॉन्ड सीरीज की यह 25वीं फिल्म भारत में 8 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है।