ड्रग्स के नशे में एक साथ कई लड़कियों के साथ सोता था ये एक्‍टर, पिता हैं कांग्रेस के बड़े

नशे से लड़कर अब दोबारा जिंदगी बनाने की ठानी

नई दिल्ली। बॉलीवुड(bollywood) में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जो नशे को अपनी आदत में शुमार कर अपना करियर खत्म कर चुके हैं। लेकिन इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने समय रहते खुद को बचा लिया। इसी लिस्ट में एक नाम आता है राज बब्‍बर के बेटे प्रतीक बब्‍बर(prateik babbar birthday) का। प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर 1986 को हुआ था। प्रतीक इस बार अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं।

ऐसे लगी नशे की लत

प्रतीक के पिता राज बब्बर(Raj babbar) ने उनकी मां स्मिता पाटिल से शादी रचाई थी। प्रतीक को जन्म देते हुए स्मिता की मौत हो गई थी।जिसके बाद राज बब्बर फिर से अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए । इस वजह से प्रतीक बब्बर(prateik babbar) के अपने पिता के साथ रिश्ता बिगड़ने लगा।फिर एक वक्त ऐसा भी आया जब प्रतीक अपने पिता का चेहरा तक नहीं देखना चाहते थे।

ड्रग्स हर परेशानी से दूर ले जाती थी

प्रतीक(prateik babbar)ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि इस दौरान उनकी उम्र 13 साल थी। इस छोटी सी उम्र में उन्होंने पहली बार ड्रग्स(Drug Addiction) लिया था । प्रतीक ने कहा कि उनका बचपन परेशानियों से भरा था । वो अंदरुनी कशमकश से भरे रहते थे । वो ऐसा समय था जब ड्रग्स उनकी हर परेशानी को दूर कर देती थी।उन्होंने बताया कि गांजा और चरस के साथ प्रयोग करने के बाद मैं हार्ड ड्रग्स की तरफ भी मुड़ा । मेरे कई ऐसे दोस्त थे जो समय के साथ-साथ इन चीजों को भुलाते चले गए लेकिन मैं एडिक्ट हो चुका था।

लड़कियां आईं गईं पर ड्रग्स साथ रहा

प्रतीक(prateik babbar) ने बताया कि उस वक्त मेरे जीवन में कई लड़कियां आईं और गईं लेकिन ड्रग्स से मैं पीछा नहीं छुड़ा पाया। मैं ड्रग्स के नशे में कई लड़कियों के साथ सोता था। मुझे लगता था कि मेरी जिंदगी सिर्फ मजे करने का एक जरिया है लेकिन ड्रग्स के एक ओवरडोज ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया था कि मैं अपने जीवन के साथ क्या कर रहा हूं।फिर मैंने इसे छोड़ने के बारे में सोचने लगा। ड्रग्‍स की लत के शिकार प्रतीक ने किसी तरह इस नशे की लत से फाइट किया और जिंदगी में वापसी की ।