तीन महीने की बच्ची को एक लाख में बेचकर बाइक और मोबाइल खरीदा!

तीन महीने की बच्ची को एक लाख में बेचकर बाइक और मोबाइल खरीदा!

कर्नाटक का चिकबलपुर. आरोप है कि यहां एक किसान ने अपनी तीन महीने की बेटी को एक लाख रुपये में बेच दिया. उन रुपयों से उसने एक बाइक और मोबाइल फोन खरीद लिया. पड़ोसियों की शिकायत के बाद महिला और बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों ने 29 अगस्त को बच्ची को बचा लिया. उसे अडॉप्शन सेंटर भेज दिया गया है.

क्या है मामला?.

 की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना बेंगलुरु से 70 किलोमीटर दूर एक गांव की है. किसी ने मामले की सूचना बाल कल्याण विभाग को दी थी. उसके बाद से विभाग के अधिकारी लोगों से पूछताछ कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के पिता की ये दूसरी शादी है. जब बच्ची पैदा हुई, तो माता-पिता ने उसे बेचने का प्लान किया. बेचने के लिए वो बेंगलुरु में कुछ लोगों से बात भी कर रहे थे, पर अस्पताल के अधिकारियों की नज़र उन पर थी, इसलिए उनका प्लान फ्लॉप हो गया.

इसके बाद एक व्यक्ति ने उनका सौदा ऐसे परिवार से कराया जिन्हें कोई संतान नहीं थी. एक लाख में बच्ची का सौदा हुआ. पैसे मिले, तो बच्ची के पिता ने 50 हज़ार की एक बाइक और 15 हज़ार का मोबाइल फोन खरीदा. पड़ोसियों को इनके खर्चे देखकर शक होने लगा और गौर किया तो पता चला कि बच्ची गायब है.

मौके पर पहुंची अधिकारियों की टीम को पड़ोस के लोगों ने बच्ची के गायब होने और उनके खर्चे के बारे में बताया. अधिकारियों ने बच्ची की मां को हिरासत में ले लिया वहीं पिता मौके से फरार हो गया. बच्ची की मां ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें धमकी दी जा रही थी कि अगर उन्होंने बच्ची को नहीं बेचा, तो अंजाम बहुत होगा.

बाल कल्याण विभाग की अधिकारी लक्ष्मीदेवी के मुताबिक, बच्ची को बचा लिया गया है. उसे अडॉप्शन सेंटर भेजा गया है. बच्ची को उसके माता-पिता को देना है या नहीं, इस बारे में मंगलवार, एक सितंबर को बाल कल्याण विभाग की मीटिंग होगी. उसी में तय किया जाएगा.