तेज बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, भयानक होगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन दिल्ली, पंजाब , हरियाणा, चंडीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Cold Wave

 उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कुछ दिनों से दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भयानक सर्दी पड़ रही। अब इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 48 घंटे में कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। बारिश के बाद ठंड और बढ़ सकती है।

इन राज्यों में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन दिल्ली, पंजाब , हरियाणा, चंडीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आने 4-5 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरा पड़ सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान समेत भारत के कई राज्‍यों में अगले 2-3 दिनों में शीतलहर के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है। दिल्ली में कई इलाकों में सुबह के समय विजिबिलिटी 100 मीटर दर्ज की गई। पश्चिम व उत्तर-पश्चिम से चलने वाली हवाओं से दिल्ली समेत कई राज्यों में ठिठुरन बढ़ गई है।

शीतलहर चलने की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान जताया है कि 24 से 27 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना है। तापमान में और गिरावट और ठंड बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 4 से 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरी राजस्‍थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में घना कोहरा पड़ेगा।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया कि दिल्ली में 27 जनवरी को न्यूनतम तापमान एक बार फिर 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। पक्षिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है, तो वहीं, बर्फ से ढके पहाड़ों से बहने वाली सर्द, शुष्क हवाओं की वजह से ठंड और बढ़ सकती है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंडी हवाओं ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है।