दमदार बैटरी और 4 कैमरे के साथ आया सैमसंग का सस्ता फोन, जानें डीटेल

samsung galaxy m02s

सैमसंग का Galaxy M02s स्मार्टफोन 7 जनवरी को भारत में आने वाला है। लेकिन, इससे पहले यह फोन नेपाल में लॉन्च हो चुका है। सैमसंग के इस किफायती स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी लगाई गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर से पावर्ड है। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच के भीतर दिया गया है। 

इतनी है इस स्मार्टफोन की कीमत

सैमसंग के इस नए फोन गैलेक्सी M02s की नेपाल करेंसी में कीमत 15,999 (लगभग 9,900 रुपये) है। यह कीमत 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज मॉडल के लिए है। अभी फोन Daraz.com जैसे ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से खरीदा जा सकता है। हैंडसेट ब्लैक, ब्लू और रेड कलर के ऑप्शन में बाजार में लॉन्च किया गया है। भारत में, Samsung Galaxy M02s को 7 जनवरी यानी गुरुवार को लॉन्च किया जाना है। उम्मीद की जा रही है कि फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम ही रखी जाएगी।

फोन में मिलेगा वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले

अगर स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी M02s एंड्रॉयड 10-बेस्ड सैमसंग One UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर पर चलता है। इसमें 6.5 इंच (720×1,560 पिक्सल) टीएफटी वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले है। हैंडसेट के प्रोसेसर की बात करें तो यह स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा-कोर SoC के साथ एड्रेनो 506 GPU पर चलता है। फोन में 4GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। 

samsung galaxy m02s

फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप

सैमसंग गैलेक्सी M02s स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के पीछे 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन के साथ आईएसओ कंट्रोल, ऑटो फ्लैश, डिजिटल ज़ूम, एचडीआर, और एक्सपोजर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही, पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी के साथ 15W क्विक चार्ज सपोर्ट भी दिया गया है।