दिल्ली : पति-पत्नी के झगड़े में पांच महीने के मासूम की दर्दनाक मौत

a 23-year-old woman in rajasthan   s jaipur was not allowed to breastfeed her eight-month-old baby by

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में पति-पत्नी के झगड़े में एक पांच महीने के मासूम की मंगलवार को दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल झगड़े के दौरान बच्चा मां की गोद में था, पिता ने उसपर डंडे से हमला कर दिया। डंडे में लगी कील मासूम के सिर में घुस गई और उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो दिन बाद मंगवार सुबह उसे अस्पताल में दम तोड़ दिया। वारदात के बाद से ही मासूम की मौत का आरोपी पिता फरार है। पुलिस महिला की शिकायत पर उसके खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। पुलिस आरोपी पिता की तलाश में छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार, दीप्ति अपने पति सत्यजीत के साथ गाजीपुर के कोंडली इलाके में रहती है। दोनों ने करीब ढाई साल पहले प्रेम विवाह किया था। दोनों का एक पांच माह का बेटा तनिष्क था। सत्यजीत एक निजी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में अटेंडेंट का काम करता था। करीब दो माह पहले उसकी नौकरी छूट गई थी। बेरोजगार होने के कारण वह परेशान रहने लगा। इसी के चलते पति-पत्नी में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होने लगा।

इस बीच छह रविवार अक्टूबर की शाम को सत्यजीत शराब के नशे में घर पहुंचा था। नशे में देखकर दीप्ति भड़क गई। इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। झगड़े के दौरान सत्यजीत ने एक डंडा उठाया, जिसमें कील कील लगी हुई थी। उसने दीप्ति पर डंडे से हमला किया। इस दौरान दीप्ति अपने बेटे तनिष्क को गोद में ले रखी थी और इस डंडे में लगी कील मासूम के सिर के आगे के हिस्से में जा लगी। हालांकि उस वक्त खून तो नहीं निकला। लेकिन चोट लगने के कारण दोनों बच्चे को लेकर लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचे, वहां उपचार कराने के बाद उसे घर लेकर चले आए।

दो दिन बाद मंगलवार सुबह बच्चे को उल्टी होने लगी। इस पर दोनों उसे लेकर पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों  ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की तरफ से पुलिस को बच्चे की मौत की सूचना दी गई। इस बीच सत्यजीत मौके से फरार हो गया। बुधवार को पोस्टमार्टम हुआ। इसमें पता चला है कि चोट की वजह से बच्चे के सिर में रक्त का जमाव हो गया था। इसी की वजह से उसने उल्टी शुरू कर दी और बाद में उसकी मौत हो गई। डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि दीप्ति के बयान पर गाजीपुर पुलिस ने गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *