दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल शुरू, जानिए क्या है कांग्रेस का बड़ा ऐलान

यहां विधानसभा चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है। यही वजह है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार करने लग गई हैं। दिल्ली के वजीरपुर इलाके में कांग्रेस ने एक बड़ी जनसभा बुलाई। इस दौरान दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है

यहां विधानसभा चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है। यही वजह है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार करने लग गई हैं। दिल्ली के वजीरपुर इलाके में कांग्रेस ने एक बड़ी जनसभा बुलाई। इस दौरान दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है और कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली वासियों को केवल 200 यूनिट बिजली फ्री दे रही है। हमारी सरकार अगर दिल्ली में आई तो 600 यूनिट फ्री बिजली देंगे। छोटी इंडस्ट्रीज के लिए 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगा।इन सबका जिक्र हमारे मेनिफेस्टो में होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 5 साल पहले जिस विश्वास और ऐतिहासिक बहुमत के साथ दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बनाई हमने सभी दिल्लीवासियों की उम्मीदों से ज्यादा काम किया है। आजादी के बाद पहली बार दिल्ली में इन 5 सालों में सबसे ज्यादा विकास काम किया गया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस देश में जानबूझकर प्राइवेट स्कूलों को बढ़ाया गया और सरकारी स्कूलों को खराब किया गया है, लेकिन हमने यह सूरत बदली है दिल्ली में शिक्षा के बजट को तीन गुना किया गया। दिल्ली में 20000 नए क्लास रूम बनाए गए और हमने प्राइवेट स्कूलों से बेहतर सरकारी स्कूलों का रिजल्ट दिया।

इधर मनोज तिवारी ने कहा कि- केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को 5 साल धोखा देने का काम किया है। उन्होंने केजरीवाल सरकार से पूछा कि 509 स्कूल और 20 नए कॉलेज जिसका वादा सरकार ने किया था, वह आखिर कहां हैं।दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू, बेड और वेंटिलेटर जैसी जरूरी सुविधाएं भी नहीं हैं।मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद जल बोर्ड के चेयरमैन है, फिर भी पूरी दिल्ली को दूषित पानी पीना पड़ रहा है।