दिशा सालियान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने खुलासा किया कि मौत की असली वजह क्या थी

दिशा सालियान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने खुलासा किया कि मौत की असली वजह क्या थी

सुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान की मौत से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है. आठ जून को दिशा की मौत हुई थी. मुंबई की एक बिल्डिंग के 14वें माले से गिरकर. 11 जून को पोस्टमॉर्टम हुआ. इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ पोस्टमॉर्टम में पता चला है कि:

दिशा के सिर पर कई चोटें थीं

शरीर पर कई और भी अप्राकृतिक चोटें थीं, जो गिरते हुए लगीं.

मौत की मुख्य वजह यही चोटें बताई गई हैं.

दरअसल, 4 अगस्त को बीजेपी सांसद नारायण राणे ने एक प्रेस कॉन्फेंस में आरोप लगाया था कि दिशा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके प्राइवेट पार्ट्स पर चोट की बात आई थी. राणे ने ये भी आरोप लगाया था कि दिशा के रेप के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी. नारायण राणे ने ये भी कहा था कि अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के घर पर पार्टी थी. और सुशांत सिंह राजपूत से घर से कुछ दूर ही डीनो मोरिया का घर है. डीनो मोरिया के घर बहुत सारे मंत्री आते रहते हैं. 13 जून को उनके घर भी पार्टी थी, जिसके बाद सभी लोग डीनो मोरिया के घर से निकलकर सीधे सुशांत के घर गए थे.

वहीं, मुंबई पुलिस ने भी एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट ही दर्ज की थी. दिशा के परिवार की तरफ से भी किसी पर आरोप नहीं लगाया गया था. और न ही किसी तरह की शिकायत दर्ज करवाई गई थी.

मुंबई पुलिस के अनुसार दिशा काम से जुड़े प्रेशर की वजह से स्ट्रेस में थीं. इसलिए कहा जा रहा है कि ये सुसाइड था. लेकिन ये भी हो सकता है कि दिशा गलती से वहां से गिर गई हों. दिशा की मौत की खबर आने के छह दिन बाद ही सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड की भी खबर आई. इस वजह से दोनों मौतों को एक साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

Sushant 2

दिशा के परिवार का क्या कहना है

दिशा के पिता सतीश सालियान ने नारायण राणे के ‘रेप और हत्या’ वाले स्टेटमेंट के बाद मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी में सतीश सालियान ने कहा कि दिशा के रेप और हत्या की खबरें पूरी तरह से मनगढ़ंत हैं. उन्होंने ये भी कहा कि मीडिया का एक हिस्सा उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रहा है. दिशा के बारे में चल रही ये कहानियां लोगों को भ्रमित कर रही हैं और उनकी बेटी और परिवार की छवि पर कलंक लगा रही हैं.

पुलिस क्या कह रही है

पूरे मामले में बुधवार, 5 अगस्त को मुंबई पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी किया.

प्रेस नोट में लिखा है कि दिशा सालियान केस को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. अगर किसी के पास इस केस से जुड़ा कोई सबूत है तो निवेदन है कि वो एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस, नॉर्थ रीज़न, डीसीपी ज़ोन 11, एसीपी मलवानी डिविज़न और मलवानी पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर से संपर्क करे.