दुनिया की सबसे खतरनाक और खूंखार आदिवासी जनजाति, जाने कहां निवास करते हैं

देखा जाए तो दुनिया में अनेक प्रकार की जनजाति पाई जाती है जिनमें से कुछ जनजाति काफी ज्यादा खतरनाक होते हैं तो कुछ जनजाति काफी सरल स्वभाव के होते हैं। लेकिन क्या आप लोगों को मालूम है दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति कौन सी है और वह जनजाति कहां निवास करती है। तो चलिए जानते हैं दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति के बारे में।
इस समुदाय के लोगो को मुर्सी (Mursi) कहा जाता है और इनको काफी खतरनाक माना जाता है| Mursi जनजाति के लोग साउथ इथियोपिया (South Ethiopia) और सूडान बॉर्डर के ओमान वैली में रहते हैं। इन लोगों की कुल आबादी करीब 10 हजार है। ये बाहर की दुनिया से काफी दूर रहते है और इन्होने सैकड़ो लोगो की जान ली है जो इनकी इजाज़त के बगैर इनके समुदाय में आ गए थे| मुर्सी जनजाति को एक चीज और अलग और खतरनाक बनाती है। ये लोग आज भी अपनी पुरानी परंपरा के अनुसार जीते है। लेकिन सुरक्षा के लिए इनके पास ढेर सारे आधुनिक हथियार मौजूद होते हैं। यहां तक बताया जाता है कि इनके पास AK-47 बंदूक तक पाई जाती है।
Mursi जनजाति के लोग अपने परंपराओं को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। लोगों की बुरी नजर से बचने के लिए Mursi जनजाति की महिलाएं बॉडी मोडिफिकेशन की प्रक्रीया के तहत अपने निचले होंठ में लकड़ी या मिट्टी की बनी डिस्क पहनती है।
इनकी सोच काफी खतरनाक है क्यूंकि इनका मानना की किसी को मारे बगैर जिन्दा रहने का कोई मतलब नहीं है और 2012 में इनसे लोगो ने संपर्क करने की कोशिश की थी, जो असफल रही और लगभग 12 लोगो ने अपनी जिन्दगी खो दी जो गाइड थे, तब से सरकार ने संपर्क करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।