दुनिया की सबसे महंगी चीजों के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे

कीमत: $ 25 मिलियन

आमतौर पर कलाई पर पहना जाने वाला एक छोटा पोर्टेबल घड़ी, जिसे घड़ी कहा जाता है। यह जानना निर्बाध नहीं होगा कि एक घड़ी की कीमत $ 25 मिलियन तक हो सकती है। आम तौर पर साधारण समय बताने वाली घड़ी की कीमत न्यूनतम 05 डॉलर से शुरू होती है लेकिन यहां हम दुनिया की सबसे महंगी घड़ी पेश करने जा रहे हैं। घड़ी की कीमत के बारे में आश्चर्य को कम करने के लिए हम आपको बताएंगे कि यह घड़ी अर्थात् चोपार्ड द्वारा बनाई गई हाउते जोइलेरी सबसे कीमती हीरों से जड़ी हुई है जो एक चमकदार गड़बड़ देती है। अगर हम इस चमकदार सतह से परे देखें, तो इसका कोई और काम नहीं है, लेकिन केवल समय बताने के लिए और इस लक्ष्य को 05 डॉलर की कीमत में एक साधारण घड़ी के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है।

 

मूल्य: $ 1,200 प्रति वर्ग मीटर

दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भूमि अचल संपत्ति की दर भिन्न होती है। इसकी शुरुआती कीमत पेनीज़ में प्रति वर्ग मीटर से शुरू होती है। यह मानना ​​मुश्किल है कि टोक्यो जापान में प्रति वर्ग मीटर भूमि की कीमत $ 1,200 है। यह आंख खोलने के उच्च मूल्य के कारण होता है क्योंकि टोक्यो दुनिया में सबसे घनी आबादी वाला शहर  है। टोक्यो में जमीन का एक नया टुकड़ा पाने के लिए दिन-प्रतिदिन असंभव होता जा रहा है। दस साल पहले लंदन अपनी जमीन (अचल संपत्ति) की कीमत के हिसाब से दुनिया के सबसे महंगे शहर होने के लिए इस पद का आनंद ले रहा था। अगर 20 साल पीछे जाएं तो हम पाते हैं कि पेरिस इस पद के लिए पिछले दावेदार थे। अब 2017 में दुनिया के सभी शीर्ष तीन सबसे महंगे शहर जापानी शहर हैं।

  

मूल्य: $ 775,000

कैमरा आमतौर पर स्नैक्स लेने के लिए उपयोग किया जाता है। बाजार में इसकी कीमत $ 30 से शुरू होती है। आपको बता दें कि यह एक ऐसा कैमरा है, जिसकी कीमत 7,000,000 डॉलर है।इस सुसाइड फ्रेज़ेस डागेरियो टाइप कैमरा को दुनिया का सबसे महंगा कैमरा माना जाता है।यह सबसे महंगा Daguerreo टाइप कैमरा 1839 में बनाया गया था। इसे दुनिया में सबसे पुराना व्यावसायिक रूप से निर्मित कैमरा माना जाता है। तड़क-भड़क की दुनिया में यह अपने आप में एक लंबा इतिहास था जिसने 2007 में एक निजी पार्टी को नीलामी में बेच दिया था।

कीमत: $ 600,000

शतरंज को खेलों और राजाओं के खेल का राजा माना जाता है। यह एक शतरंज बोर्ड पर चौंसठ चौपाइयों के साथ खेला जाता है। इसके सेट में 32 टुकड़े शामिल हैं, जैसे राजा, रानी, ​​बिशप, किश्ती और प्यादे। इसकी कीमत $ 05 से शुरू होती है। यह विश्वास करना मुश्किल होगा कि इतनी तुच्छ चीज इतनी महंगी हो सकती है। सबसे महंगे शतरंज सेट की कीमत $ 600,000 है।